ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब विराट कोहली ने विपक्षी बल्लेबाज को फेंककर मारी गेंद, माफी भी मांगी

जैसे ही विराट कोहली को इस बात का पता चला उन्होंने तुरंत बेहतरीन खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाज से माफी भी मांग ली। बल्लेबाज ने भी विराट कोहली की तरफ मुस्कुरा कर देखा और यह समझ गए कि विराट ने जानबूझ कर ऐसा नहीं किया, बल्कि उन्होंने निशाना तो स्टंप को ही बनाया था।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली फोटो सोर्स- फेसबुक

विराट कोहली आम तौर पर वैसे तो मैदान पर काफी आक्रामक खिलाड़ी माने जाते हैं। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान ने मैदान पर अनुशासन और खेल भावना की एक ऐसी भी मिसाल पेश की है जिसके लिए कोहली को आज भी याद किया जाता है। वाकया थोड़ा पुराना लेकिन काफी मजेदार है। हुआ यूं कि श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे एक टेस्ट मुकाबले में तीसरे दिन श्रीलंकाई बल्लेबाज सदीरा समराविक्रमा बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरी छोर पर खड़े थे टीम के बल्लेबाज दिनेश चांदीमल। रवींद्र जडेजा की एक गेंद पर शॉट खेलते ही समराविक्रमा ने एक रन चुराने की कोशिश की।

लेकिन तभी क्षेत्ररक्षण कर रहे विराट कोहली ने शानदार फिल्डिंग करते हुए डाइव लगाकर गेंद रोक ली। गेंद रोकते ही विराट कोहली ने गेंद को स्टंप की तरफ फेंक दिया और गेंद जा लगी बल्लेबाज समराविक्रमा को। इस शॉट पर बल्लेबाज रन तो नहीं चुरा सके लेकिन विराट की फेंकी हुई बॉल लगते ही वो चौंक गए। गेंद बल्लेबाज के हेल्मेट पर लगी थी। लेकिन जैसे ही विराट कोहली को इस बात का पता चला उन्होंने तुरंत बेहतरीन खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाज से माफी भी मांग ली। बल्लेबाज ने भी विराट कोहली की तरफ मुस्कुरा कर देखा और यह समझ गए कि विराट ने जानबूझ कर ऐसा नहीं किया, बल्कि उन्होंने निशाना तो स्टंप को ही बनाया था।

यह मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया था। श्रीलंकाई टीम इस तीसरे मुकाबले को ड्रॉ करवाने में कामयाब रही थी। तीन टेस्ट मैचों की इस सीरिज को भारत ने 1-0 से अपने नाम किया था। मुकाबले में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित की थी। जवाब में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने श्रीलंका को पहली पारी में 373 रनों पर रोक दिया था। दूसरी पारी में भारत ने 5 विकेट गंवाकर 246 रन बनाने के बाद पारी घोषित कर दी थी। 410 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 95.5 ओवरों में 288 रन बनाकर मैच ड्रॉ करवा लिया था। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी 243 रनों की बेमिसाल पारी खेली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App