ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng: ऋषभ पंत ने डेब्‍यू टेस्‍ट में वो कर दिखाया, जो कोई भारतीय नहीं कर सका था

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test: ऋषभ पंत ने अपना खाता ही छक्के की मदद से खोला और मजे की बात ये है कि ऋषभ ने यह छक्का दूसरी गेंद पर ही जड़ दिया। ऋषभ पंत छक्के के साथ खाता खोलने वाले दुनिया के 12वें बल्लेबाज बन गए हैं।

ऋषभ पंत छक्के से खाता खोलने वाले दुनिया के 12वें बल्लेबाज बन गए हैं। ( (AP Photo/Rui Vieira)

इंग्लैंड के टेंटब्रिज मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में पहला दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की साझेदारी के नाम रहा। इस साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर की तरफ जाती दिखाई दे रही है। बता दें कि पहला दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 307-6 था। टेस्ट का पहला दिन युवा बल्लेबाज और भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू कर रहे ऋषभ पंत के लिए भी यादगार रहा। दरअसल ऋषभ ने अपनी पहली ही टेस्ट पारी में वो कारनामा कर दिया है, जो अभी तक कोई भारतीय नहीं कर पाया है। दरअसल ऋषभ पंत ने अपना खाता ही छक्के की मदद से खोला और मजे की बात ये है कि ऋषभ ने यह छक्का दूसरी गेंद पर ही जड़ दिया। ऋषभ पंत छक्के के साथ खाता खोलने वाले दुनिया के 12वें और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

कप्तान विराट कोहली के नर्वस नाइटीज का शिकार होकर पेवेलियन लौटने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे। ऋषभ के सामने आदिल रशीद थे, लेकिन ऋषभ ने किसी तरह का दबाव ना लेते हुए खुलकर अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत की। ऋषभ की पॉजिटिव बैटिंग अप्रोच का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ऋषभ पंत ने दूसरी ही गेंद पर कदम आगे बढ़ाकर गेंदबाज के सिर के ऊपर से शानदार छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

LIVE क्रिकेट स्कोर, India vs England 3rd Test Day 2 Live Cricket Score Updates

पंत ने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं और यह अंदाज उन्होंने टेस्ट में भी जारी रखा। पंत ने पंड्या का अच्छा साथ दिया और दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। एंडरसन ने शानदार गेंद से पंड्या का अंत किया और भारत के खिलाफ अपने 100 विकेट पूरे किए।

उल्लेखनीय है कि दिनेश कार्तिक की खराब फॉर्म के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने तीसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत को मौका दिया है। कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ को टेस्ट कैप सौंपी। अभी तक ऋषभ पंत अपने चयन को सही साबित करते दिखाई दे रहे हैं और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 22 रनों पर नाबाद हैं। अपनी अब तक की पारी में ऋषभ पंत 2 चौके और 1 शानदार छक्का जड़ चुके हैं।

अब टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत पर जिम्मेदारी होगी कि वह टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम के स्कोर 350-400 तक ले जाए, ताकि विपक्षी टीम पर दबाव बनाया जा सके। भारतीय टीम 5 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में अभी 0-2 से पिछड़ रही है और भारत को यदि यह टेस्ट सीरीज जीतनी है तो उसे तीसरा टेस्ट जीतना बेहद जरुरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App