ताज़ा खबर
 

ये Video खोल देगा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फिटनेस का राज…

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2016 से लेकर अब तक लगातार 7 टेस्ट सीरीज समेत 3 वनडे सीरीज अपने नाम की है।

video reveal Team India captain Virat Kohli fitness secret, Virat Kohli fitness secret, Virat Kohli video, Kohli, India captain Virat Kohli, team india captainभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा बेहद सतर्क रहते हैं। इतनी ही नहीं वो अपने खान-पान का भी विशेष ख्याल रखते हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो वर्कआउट करते दिख रहे हैं। विराट कोहली ने इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा है- हार्ड वर्क करना कभी मत छोड़ो…

विराट कोहली के प्रदर्शन पर नजर डालें तो 192 वनडे मैचों में 31 बार नाबाद रहते हुए 91.21 की स्ट्राइक के साथ 8346 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 44 अर्धशतक समेत 28 शतक जड़े हैं। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 60 मैचों की 101 पारियों में कोहली 54.68 की स्ट्राइक के साथ 4658 रन बना चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 17 शतक और 14 अर्धशतक जड़े। इस शानदार बल्लेबाज ने भारत की ओर से 49 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 90 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 1749 रन बनाए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन वनडे जीत सीरीज कब्जाने के बाद टीम इंडिया का मनोबल इस वक्त काफी ऊंचा है। कप्तान कोहली और उनकी टीम काफी जोश में है। वहीं श्रीलंकाई खिलाड़ियों के हौसले पस्त हैं। इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली ने सीरीज जीतने की हैट्रिक भी लगा दी है। बता दें कि 2016 से लेकर अब तक विराट कोहली की कप्तानी में भारत लगातार पिछली 10 सीरीज (टेस्ट और वनडे मिलाकर) जीती हैं।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2016 से लेकर अब तक लगातार 7 टेस्ट सीरीज और 3 वनडे सीरीज अपने नाम की है। कोहली को वनडे टीम की कमान 2017 में सौंपी गई थी। मतलब इस वक्त वह भारत के फुलटाइम कैप्टन बने। तब से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज 3-1 और श्रीलंका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज 3-0 से जीती अब पांच वनडे मैचों की सीरीज में तीसरा मैच जीत कोहली बतौर फुलटाइम कप्तान हैट्रिक लगा चुके हैं।

Next Stories
1 वीरेंद्र सहवाग ने बांधे इस खिलाड़ी की तारीफों के पुल, बताया लंबी रेस का घोड़ा
2 जब भारत-श्रीलंका के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज में फेंकी गई थी सिर्फ 22 गेंदें
3 भारतीय क्रिकेट में इन पांच खिलाड़ियों की फील्डिंग का बजता है डंका, बड़े-बड़े सूरमा भी हैं कायल
यह पढ़ा क्या?
X