VIDEO: प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले पतली हुई पाकिस्तानी कप्तान सरफराज की हालत, पूछने लगे-सारे इंग्लिश के पत्रकार हैं क्या?- VIDEO: post match press conference pak cricket team captain sarfaraz ahmad asking is there only english journalists - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले उड़ी पाक कप्तान सरफराज की हवाइयां, पूछा-सारे इंग्लिश के पत्रकार हैं क्या?

इससे पहले भी पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की खराब अंग्रेजी के वीडियो वायरल हो चुके हैं।

पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद।

पाकिस्तान का प्रदर्शन चैम्पियंस ट्रॉफी में भले ही बेहतर हुआ हो, लेकिन एक चीज की हालत आज उतनी ही पतली है, जितनी पहले थी। वह है अंग्रेजी। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछ रहे हैं कि यहां सारे पत्रकार अंग्रेजी के ही हैं क्या। दरअसल श्रीलंका को चैम्पियंस ट्रॉफी में हराने के बाद पाकिस्तानी कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे। उस वक्त पत्रकार सेटल हो गए थे और कैमरा अॉन था। तभी सरफराज कह उठे, सारे इंग्लिश के हैं? क्या हुआ! सारे इंग्लिश के हैं। यह सुनकर एक पल के लिए उनके चेहरे की हवाइयां उड़ गईं। उन्हें शायद पता नहीं था कि उस वक्त कैमरा अॉन था और जो भी उन्होंने कहा वह सब रिकॉर्ड हो गया। वीडियो सुनने से पता चलता है कि कुछ लोग हिंदीभाषी भी हैं, जो बता रहे हैं कि सारे पत्रकार इंग्लिश के ही हैं। यह वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

गौरतलब है कि सोमवार को पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी के 12वें मैच में श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की थी पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को 49.2 ओवरों में 236 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस मामूली से लक्ष्य को पाकिस्तान ने कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 61) और मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) के बीच हुई संघर्ष पूर्ण साझेदारी के दम पर 44.5 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया था।  दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी हुई थी। यह साझेदारी तब हुई जब पाकिस्तान ने अपने सात विकेट 162 के कुल स्कोर पर ही खो दिए थे। यहां से सरफराज ने जिम्मेदारी संभाली और आमिर के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले भी पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की खराब अंग्रेजी के वीडियो वायरल हो चुके हैं। भारत से हारने के बाद द.अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान ने सबको हैरान कर दिया था। प्लेयर अॉफ द मैच का अवॉर्ड हसन अली को मिला था। लेकिन जब वह अवॉर्ड लेने आए तो कमेंटेटर ने हसन अली से सवाल पूछना शुरू किया, लेकिन वह अंग्रेजी बोल नहीं पा रहे थे। इसलिए उन्होंने अपने साथी को बुलाया और उसे जवाब देने को कहा। इसी दौरान एक सवाल पर हसन अली ने बिना बोले अपने साथी से कहा कि जवाब दे दे।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App