ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी ने की ऐसी स्‍टंपिंग कि खुद ही पवेलियन लौट गया पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज, देखें वीडियो

एशिया कप में भारत की जीत की लय बरकरार है। टीम ने मंगलवार को हॉन्ग-कॉन्ग को हराने के बाद बुधवार को पाकिस्तान को भी पटखनी दी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 126 गेंदें (21 ओवर्स) शेष रहते आठ विकेट से टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला अपने नाम किया।

एशिया कप के इस मुकाबले में शादाब खान महज आठ रन बनाकर पवेलियन को चलते बने थे। (फोटोः टि्वटर/@DRVcricket)

एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के विकेटकीपर और सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने कमाल की स्टंपिंग की। ऐसी कि उनके गिल्लियां उड़ाने के बाद पाकिस्तान का एक बल्लेबाज खुद ही पवेलियन लौट गया। वह भी तब, जब मैदान में मौजूद अंपायर ने भारतीय टीम की अपील पर आउट या नॉट आउट का फैसला थर्ड अंपायर पर छोड़ दिया था।

हुआ यूं कि क्रीज पर शादाब खान और फहीम अशरफ थे। स्ट्राइक शादाब के पास थी। वहीं, केदार जाधव का 32वां ओवर चल रहा था। पांचवीं गेंद जैसे ही आई, शादाब ने उसे आगे बढ़कर खेलना चाहा। मगर वह उसे मिस कर बैठे। स्टंप्स के पीछे तैनात धोनी ने मौका लपका और फौरन गिल्लियां उड़ा दीं।

जाधव ने इसके बाद स्टंपिंग को लेकर अपील की। सेकेंड अंपायर ने इसका फैसला थर्ड अंपायर पर छोड़ा। पर शादाब बिना वहां से चलते बने। बड़ी सी स्क्रीन पर कुछ सेंकेंड्स तक थर्ड अंपायर का रिजल्ट पेंडिंग देखने पर भी वह मैदान में न रुके। शायद वह जान गए थे कि स्टंपिंग के वक्त उनका पैर ज्यादा ही बाहर था। उन्होंने 19 गेंदों पर टीम के लिए आठ रन जुटाए थे। हालांकि, बाद में उन्हें आउट ही घोषित किया गया।

देखें, घटना के दौरान का वीडियो-

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत की जीत की लय बरकरार है। टीम ने मंगलवार (18 सितंबर) को हॉन्ग-कॉन्ग को हराने के बाद बुधवार (19 सितंबर) को पाकिस्तान को भी करारी मात दी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 126 गेंदें (21 ओवर्स) शेष रहते हुए आठ विकेट से दूसरा मुकाबला अपने नाम किया। भारत के भुवनेश्वर कुमार को इसमें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

पाकिस्‍तान की एशिया कप के इतिहास में गेंदों के लिहाज से यह सबसे करारी हार थी। भारत-पाक के बीच इस टूर्नामेंट में अब जीत-हार का फर्क 6-5 हो गया है। वहीं, रोहित पाकिस्‍तान के खिलाफ जीत से शुरुआत करने वाले पांचवे भारतीय कप्‍तान बने हैं। उनसे पहले बिशन सिंह बेदी, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्‍तानी में पाक के खिलाफ पहला मैच जीते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App