ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब धोनी ने छोड़ा अफरीदी का कैच तो भड़के आशीष नेहरा ने बीच मैदान दी थी गाली

तब नेहरा को यह उम्मीद नहीं रही होगी कि वह जिसे गाली दे रहे हैं, वह भारतीय टीम का अगला कप्तान होगा।

आशीष नेहरा की फाइल फोटो।

आशीष नेहरा न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को होने वाले टी-20 मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। 1999 में करियर का पहला मैच खेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नेहरा 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी-20 मैच खेल चुके हैं। जोशीले नेहरा के 18 साल के करियर के दौरान ऐसा भी एक वाकया आया, जब वे अपने खेल की वजह से नहीं, बल्कि गुस्से की वजह से सुर्खियों में आए। एक बार तो नेहरा ने बीच मैदान महेंद्र सिंह धोनी को ही बुरी तरह झाड़ते हुए गाली दे दी थी। यह घटना उन दिनों की है जब महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान नहीं थे। वर्ष 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ एक वनडे मैच में भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा ने धोनी को गाली दी थी। गाली सुनने के बाद धोनी खामोश रहे थे।

दरअसल भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में धोनी ने विकेट के पीछे नेहरा की गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहिद अफरीदी का कैच छोड़ दिया। कैच छूटने पर नेहरा को काफी गुस्सा आया और उन्होंने धोनी को गाली देकर कैच छोड़ने के लिए कोसा। हालांकि तब नेहरा को यह उम्मीद नहीं रही होगी कि वह जिसे गाली दे रहे हैं, वह भारतीय टीम का अगला कप्तान होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App