ताज़ा खबर
 

ये VIDEO देख आप जान जाएंगे आखिर क्यों कहा जाता है विराट कोहली को रन मशीन

फिलहाल टीम इंडिया मेजबान श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे को लेकर तैयारियों में जुटी हुई है। पहला मैच बुरी तरह से हारने के बाद श्रीलंका के हौसले पस्त हैं।
शतकीय पारी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

विराट कोहली क्रिकेट में आज एक ऐसा नाम बन गया है, जिसका मतलब भरोसा है। ये खिलाड़ी आज टीम इंडिया का कप्तान है। वो कैप्टन जो खुद के दम पर टीम को जीत दिलाने का माद्दा रखता है। अपनी निरंतरता के चलते इस बल्लेबाज ने देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी लोगों को अपना मुरीद बना रखा है। विराट की सफलता का राज है उनकी फिटनेस, जिसे बनाए रखने के लिए वो वर्कआउट पर खासा फोकस रखते हैं।

हाल ही में बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें विराट कोहली वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं। साफ दिख रहा है कि फिट बॉडी पाने के लिए ये बल्लेबाज किस कदर जिम में अपना पसीना बहाता है। इसके साथ ही विराट अपने खान-पान का विशेष ध्यान भी रखते हैं।

बता दें कि फिलहाल टीम इंडिया मेजबान श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे को लेकर तैयारियों में जुटी हुई है। पहला मैच बुरी तरह से हारने के बाद श्रीलंका के हौसले पस्त हैं। पहले वनडे में 28वें ओवर तक श्रीलंका के तीन विकेट पर 150 रन थे और धनुष्का गुणतिलका, निरोशन डिकवेला तथा कुशाल मेंडिस ने उपयोगी पारियां खेली थी । उन्होंने भारतीय तेज आक्रमण का बखूबी सामना किया लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज साथ नहीं दे सके । श्रीलंका को 2019 विश्व कप में स्वत: क्वालीफाई करना है तो उसे सीरीज में दो मैच जरूर जीतने होंगे ताकि 30 सितंबर की समय सीमा तक वेस्टइंडीज उसे पछाड़ ना दे ।

बता दें कि इस वक्त भारतीय टीम श्रीलंका में है, जहां उसने 5 एकदिवसीय वनडे सीरीज का पहला मैच अपने नाम कर लिया है। इस मैच में अपने करियर का 11वां वनडे शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 132) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) के साथ दूसरे विकेट के लिए उनकी 197 रनों की साझेदारी की मदद से श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App