ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब वनडे करियर का पहला शतक जड़ने पर गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दिया था अपना ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड

विराट कोहली-गौतम गंभीर दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 224 रन की साझेदारी की। साथ ही अपने-अपने शतक भी पूरे किए।

कोहली ने 107 रन बनाए, जबकि गौतम गंभीर 150 रन बनाकर नाबाद लौटे।

आपको आईपीएल मैच के दौरान विराट कोहली-गौतम गंभीर के बीच लड़ाई की घटना याद होगी। मगर क्या आपको वो पल स्मरण है जब गौतम गंभीर ने वनडे करियर का पहला शतक लगाने वाले विराट कोहली को अपना ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड दे दिया था। जी हां, ये वाकया था 24 दिसंबर 2009 को भारत-श्रीलंका के बीच खेले गए चौथे वनडे मैच का।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 315 रन बनाए। विशाल टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने महज 23 रन पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए थे। अब क्रीज पर गौतम गंभीर और विराट कोहली मौजूद थे। इन दोनों पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 224 रन की साझेदारी की। साथ ही अपने-अपने शतक भी पूरे किए।

कोहली ने 107 रन बनाए, जबकि गौतम गंभीर 150 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से करारी मात दे दी थी। मैच के बाद अवार्ड सेरेमनी का आयोजन हुआ। इसमें रवि शास्त्री ने गौतम गंभीर को मैन ऑफ द मैच देने की घोषणा की। मगर गंभीर ने मंच पर आकर कहा कि कोहली इस पुरस्कार के सही हकदार हैं। इसके बाद मंच पर कोहली को बुलाया गया और अवार्ड दिया गया था।

गौरतलब है कि विराट कोहली 199 वनडे मैचों में 32 बार नाबाद रहते हुए 91.48 की स्ट्राइक के साथ 8767 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 45 अर्धशतक समेत 30 शतक जड़े हैं। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 60 मैचों की 101 पारियों में कोहली 56.02 की स्ट्राइक के साथ 4658 रन बना चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 17 शतक और 14 अर्धशतक जड़े। इस शानदार बल्लेबाज ने भारत की ओर से 52 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 90 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 1852 रन बनाए हैं।

Next Stories
1 ये हैं वनडे डेब्यू में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, जानिए भारतीय क्रिकेटरों में कौन है शीर्ष पर
2 VIDEO: जब मिचेल जॉनसन ने विराट कोहली को मारी जानबूझकर बॉल, जानिए मैदान पर ही कैसे मिला था करारा जवाब
3 विंबलडन : वीनस विलियम्स, एंडी मरे समते केई निशिकोरी पहुंचे अगले दौर में
ये पढ़ा क्या?
X