ताज़ा खबर
 

Video: जब विकेट के पीछे डेविड मिलर की फु्र्ती देख डुप्लेसिस ने कहा- “Come on MSD”

पूरी दुनिया धोनी की विकेटकीपिंग स्किल का लोहा मानती है। इसका उदाहरण साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच 6 मार्च को खेले गए दूसरे वनडे के दौरान देखने को मिला।

डेविड मिलर की चीते जैसी फुर्ती देख डुप्लेसिस को याद आए एमएस धोनी (AP Photo/Themba Hadebe)

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तमाम युवा क्रिकेटरों के लिए एक प्रेरणा है। धोनी आज भले ही कप्तान नहीं हो, लेकिन क्रिकेट मैच के दौरान कई बार मौजूदा कप्तान विराट कोहली को उनकी सलाह की जरुरत पड़ती है। विकेट पीछे धोनी की चीते सी फुर्ती का आज भी कोई मुकाबला नहीं है। यही वजह है कि पूरी दुनिया धोनी की विकेटकीपिंग स्किल का लोहा मानती है। हाल ही में इसका एक उदाहरण देखने को मिला।

दरअसल, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच 6 मार्च को खेले गए दूसरे वनडे के दौरान एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला। मैच का 32वां ओवर चल रहा था और इमरान ताहिर गेंदबाजी कर रहे थे। श्रीलंका के 136 रन पर 9 विकेट गिर चुके थे और मेजबान को जीत के लिए सिर्फ 1 विकेट की दरकार थी। स्लिप में कप्तान फॉफ डुप्लेसिस खड़े थे जबकि डेविड मिलर विकेटकीपिंग कर रहे थे।

इस दौरान इमरान ताहिर ने तीसरी गेंद फेंकी, जो क्रीज पर मौजूद श्रीलंकाई बल्लेबाज को गच्चा देते हुए विकेटकीपर डेविड मिलर के हाथों में चली गई। गेंद हाथों में आते ही डेविड मिलर ने बहुत ही तेजी से गिल्लियां बिखेर दी। ये नजारा देख कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने डेविड मिलर को कहा- “Come on MSD”। इस दौरान डुप्लेसिस का इशारा एमएस धोनी के स्किल की तरफ था, जो डेविड मिलर की विकेटकीपिंग में उन्हें देखने को मिला।

गौरतलब है कि फॉफ डुप्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी के साथ काफी समय बिताया है। ऐसे में डुप्लेसिसि धोनी की कप्तानी और विकेटकीपिंग स्किल से अच्छी तरह से परिचित हैं। ये पहली बार नहीं है जब महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग को लेकर किसी ने तारीफ की है। इसी साल फरवरी में आईसीसी ने एक ट्वीट कर दुनियाभर के क्रिकेटरों को सलाह दी थी कि जब विकेट के पीछे धोनी खड़े हों तो वे क्रीज न छोड़ें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND VS AUS: तीसरे वनडे से पहले जब एमएस धोनी बने ‘ड्राइवर’, साथी खिलाड़ियों को हमर में घुमाया
2 7 मार्च: टेस्‍ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने थे सुनील गावस्‍कर
3 IND VS AUS: मार्कस स्टोइनिस की फिफ्टी का ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ है अजब कनेक्शन, जानकर हैरान रह जाएंगे आप
ये पढ़ा क्या?
X