ताज़ा खबर
 

Video: डेविड वार्नर ने देर से लिया DRS, जानबूझकर गंवाया रिव्यू? वरिष्ठ पत्रकार ने लगाया स्वार्थी होने का आरोप

वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर डेविड वार्नर को जब अंपायर ने एलबीडब्ल्यू दिया तो वह पवेलियन की ओर चल दिए थे। हालांकि, कुछ सेकंड बाद वह रुके और उन्होंने डीआरएस (DRS) लेने का फैसला किया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 18, 2021 8:13 AM
David Warner DRS India vs Australiaक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि डेविड वार्नर ने समय पूरा होने के बाद डीआरएस लिया। (सोर्स- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ट्विटर)

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में डेविड वार्नर 2 रन से अर्धशतक से चूक गए। वह 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने एलबीडब्ल्यू (LBW) किया। वार्नर को जब अंपायर ने एलबीडब्ल्यू दिया तो वह पवेलियन की ओर चल दिए थो। हालांकि, कुछ सेकंड बाद ही वह रुके और उन्होंने डीआरएस (DRS) लेने का फैसला किया।

डेविड वार्नर के इसी फैसले पर अब सवाल उठ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के एक वरिष्ठ खेल पत्रकार ने तो उन पर Selfish (स्वार्थी) होने तक का आरोप लगा दिया। दरअसल, टीवी रिप्ले में साफ देखा जा सकता है कि जब डेविड वार्नर ने रिव्यू लिया तब 15 सेकंड का टाइम पूरा हो चुका था। ऐसे में कुछ फैंस यह भी सवाल उठा रहे हैं कि थर्ड अंपायर ने उनके रिव्यू मांगने पर ध्यान ही क्यों दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने डेविड वार्नर का आउट होने और रिव्यू लेने वाला वीडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उसमें साफ है कि जब जीरो सेकंड बचे थे, तब ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने रिव्यू लेने का इशारा किया।

@RAHULPA461 ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस वीडियो वाले ट्वीट पर सवाल किया। उन्होंने लिखा, ‘याद करिए, जब वनडे सीरीज के दौरान विराट कोहली ने 0 सेकंड के बाद रिव्यू लिया था, तब अंपायर ने उनकी मांग खारिज कर दी थी, लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाइयों के लिए नियम बदल गए।’ @IseeICH ने लिखा, ‘मैं उम्मीद करूंगा कि थर्ड अंपायर डीआरएस को लेकर सख्त रहें। वार्नर की यह स्वार्थी हरकत है। टाइम पूरा होने के बाद डीआरएस लेना रिव्यू बर्बाद करना है। उनके बैटिंग पार्टनर ने भी उन्हें बोल दिया था कि वह प्लम्ब आउट हैं।’ @RahulSaysSo ने लिखा, ‘पूरा वीडियो देखिए। वार्नर ने डीआरएस टाइमर पूरा होने के बाद रिव्यू लिया। क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस गलती पर परदा डालने की कोशिश की है?’

वहीं ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ‘द एरिया न्यूज’ (The Area News) के खेल पत्रकार लियाम वारेन ने भी वार्नर को स्वार्थी बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे इस बात का दुख है कि वार्नर ने स्वार्थीपन दिखाया। वार्नर अच्छी तरह से जानते थे कि वह आउट हैं, फिर वह रिव्यू लेने के लिए इतने व्याकुल क्यों थे?’ लियाम ने अपने ट्वीट को AUSvIND को टैग भी किया।

Next Stories
1 Syed Mushtaq Ali Trophy: राहुल तेवतिया और रोहित शर्मा ने 200 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन; टॉप पर चहल की टीम, हार गई गब्बर की सेना
2 आखिरी दिन भारत को बनाने होंगे 324 रन, रोहित और गिल से बड़ी पारी की उम्मीद
3 T20 मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज बॉलर बने सांता मूर्ति, 2020 में रणजी ट्रॉफी में भी रचा था इतिहास
ये पढ़ा क्या?
X