ताज़ा खबर
 

बॉल पर मारी लात और रन आउट हो गया ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, देखें मजेदार VIDEO

अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से मात दी।

मैच के दौरान रन आउट करते क्रिस वोक्स।

आपने क्रिकेटर्स को प्रैक्टिस के दौरान अक्सर फुटबॉल खेलते देखा होगा। आप समझते होंगे कि ये सब वह खुद को फिट रखने के लिए खेलते हैं। हालांकि ये बात बिल्कुल सही है लेकिन इसके साथ ही फुटबॉल खेलने के कुछ और भी फायदे हैं। इससे खिलाड़ियों की स्किल भी काफी निखर कर आ रही है। कई बार देखा गया है कि किसी खिलाड़ी ने गेंद पर लात मारी और बल्लेबाज रन आउट हो गया। ये सब निखरते स्किल की ही देन है।

कुछ ऐसा ही देखने को मिला इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान। जब क्रिस वोक्स ने बॉल पर किक मारकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को रन आउट कर दिया। ये वाकया 48वें ओवर का है। जब क्रिस वोक्स ओवर डाल रहे थे। क्रीज पर मौजूद थे कैमरन वाइट। ओवर की चौथी गेंद पर वाइट ने अटपटा शॉट खेला और गेंद करीब ही गिर गई लेकिन दोनों बल्लेबाज रन के लिए दौड़ पड़े। क्रिस वोक्स तेजी से गेंद की ओर दौड़े और उसपर लात मार बेल्स उड़ा दिए। रीप्ले देखने पर मालूम पड़ा कि एलरेक्स कैरी (27) आउट हैं।

बता दें कि अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से मात दी। ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर मैच को जीतकर इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पारी की शुरुआत अच्छी की। डेविड वॉर्नर (35) ने एरॉन फिंच (106) के बीच पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन मोइन अली ने वॉर्नर को जोए रूट के हाथों कैच आउट करा दिया।

इसके बाद फिंच ने कप्तान स्टीव स्मिथ (18) के साथ मिलकर टीम को 100 के आंकड़े के पार पहुंचाया। स्मिथ 110 के स्कोर पर रूट की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। इसके बाद आए ट्रेविस हेड केवल सात रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। उन्हें रूट ने ही कैच आउट किया। इंग्लैंड के लिए इस पारी में रूट और राशिद ने दो-दो विकेट लिए, वहीं क्रिस वोक्स, प्लंकट, मोइन अली को एक-एक सफलता मिली।

Bollywood actress, anushka sharma, indian captain Virat kohli, kisses, wedding ring, special Gesture, wife anuskha video viral, Test match virat kohli

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने रॉय (2) का विकेट पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही गंवा दिया लेकिन इसके बाद जॉनी बेयस्र्टा (60) और एलेक्स (57) की 117 रनों की शतकीय साझेदारी से टीम ने अपनी लय हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में स्टॉर्क ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। रिचर्डसन को दो सफलता हासिल हुई। इंग्लैंड को जीत तक पहुंचाने वाले रूट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे मैच सिडनी में 21 जनवरी को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App