ताज़ा खबर
 

Video: गेंद को बल्ले से हटाने की कोशिश में अजीबोगरीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज

विक्टोरिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि विक्टोरिया का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और टॉप आर्डर न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाजों के सामने धराशायी हो गया।

Australian batsman, Video, James Pattinson, weirdest dismissals, Victoria, New South Wales, Sheffield Shield, Australiaविकटों की ओर जा रही गेंद को बल्ले से हटाने की कोशिश में आउट हुआ खिलाड़ी (Twitter)

वैसे तो क्रिकेट में बल्लेबाज का आउट होना सामान्य घटना है, लेकिन कई बार बल्लेबाज इस तरह से आउट हो जाता है जिसे देखकर उसे खुद भी यकीन नहीं होता और किस्मत को कोसने लगता है। ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला ऑस्ट्रेलियाई में खेले जा रहे एक मैच के दौरान।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में 12 मार्च को शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जेम्स पैटिंसन बहुत ही अजीबोगरीब तरीके से आउट हो गए। जिस तरह से पैटिंसन आउट हुए उस तरह का दृश्य क्रिकेट में बहुत ही कम देखने को मिलता है।

इस मैच में विक्टोरिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि विक्टोरिया का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और टॉप आर्डर न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाजों के सामने धराशायी हो गया। टीम के 64 रन पर 6 विकेट गिर चुके थे और इसके बाद नंबर 8 पर जेम्स पैटिंसन बैटिंग करने मैदान में आए। इस बीच पैटिंसन ने 8 रन बना लिए थे। फिर 47वें ओवर में न्यू साउथ वेल्स के ट्रेंट कोपलेंड गेंदबाजी करने आए और सामने थे जेम्स पैटिंसन।

ट्रेंट ने गेंद फेंकी और पैटिंसन ने उसे डिफेंड करने की कोशिश की, लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क ज्यादा अच्छे से नहीं हो पाया और गेंद पिच पर बाउंस होकर उनके बल्ले के नीच से निकल गई। इस दौरान गेंद विकेट की तरफ बढ़ ही रही थी कि तभी पैटिंसन ने विकेटों को बचाने के लिए बल्ले से गेंद की दिशा बदलनी चाही लेकिन गेंद और तेजी से विकटों से जा टकराई। इसके बाद जेम्स पैटिंसन अपनी गलती पर अफसोस करते हुए पवैलियन की ओर चल दिए।

 

View this post on Instagram

 

Now that’s unlucky! The reaction from second slip says it all #JLT #SheffieldShield

A post shared by cricket.com.au (@cricketcomau) on

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन काफी समय से कंगारू टीम से बाहर चल रहे हैं। पैटिंसन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। वहीं, सितंबर 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे खेलते नजर आए थे। दिसंबर 2011 में डेब्यू करने वाले जेम्स पैटिंसन ऑस्ट्रेलिया की ओर से 17 टेस्ट और 15 वनडे खेल चुके हैं।

Next Stories
1 India vs Australia: भारत को मिली 35 रनों से हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज
2 World Cup 2019: भारत नहीं, विश्वविजेता के तौर पर इन टीमों में संभावना देखते हैं गावस्कर और विव रिचर्ड्स जैसे दिग्गज
3 IND vs AUS: धोनी के बाद अब टीम इंडिया डिनर के लिए पहुंची मोहम्मद शमी के घर, देखें Photo
ये पढ़ा क्या?
X