ताज़ा खबर
 

Pulwama Terror Attack: विदर्भ ने ईरानी कप पर जमाया कब्जा, शहीद के परिजनों को सौंपी जीत की राशि

irani cup,Jammu and Kashmir Pulwama's Awantipora Terror Attack: ईरानी कप पर कब्जा जमाकर विदर्भ की टीम ने जीती राशि पुलवामा में शहीद परिजनों को देने का किया ऐलान।

pulwama attack news, kashmir pulwama attack, irani cup, irani cup 2019, vidarbha team , vidarbha vs rest of india, vidarbha donate winning amount, vidarbha team and pulwama attack, irani cup 2019 resultविदर्भ ने पुलवामा में शहीद के परिजनों को सौंपी जीत की राशि

रणजी चैंम्पियन विदर्भ क्रिकेट टीम और शेष भारत एकादश के बीच ईरानी कप मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में गणेश सतीश (87) और अर्थवा टाइडे (72) के अर्धशतकों की मदद से रणजी चैम्पियन ने शेष भारत एकादश को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर हरा दिया। इसी के साथ विदर्भ ने इस खिताब को लगातार दूसरी बार अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद मिली इनामी राशि को विदर्भ ने पुलवामा में देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिजनों को देने का फैसला किया है।

मैच के बाद विदर्भ टीम के कप्तान फैज फजल ने कहा ‘हमारी टीम की ये इच्छा है कि पुलवामा में देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिजनों को इस जीत की राशी दे दी जाए। हम बहुत कुछ तो नहीं कर सकते। लेकिन इतनी दुआ करते हैं कि ईश्वर उनके परिवार को शक्ति दे।’ दोनों टीमों के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा लेकिन विदर्भ ने पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर खिताब अपने नाम किया। विदर्भ ने लगातार दूसरी बार यह गोल्डन डबल पूरा किया है। बीते सीजन में भी उसने यह खिताब जीता था।

शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन का स्कोर बनाया था। विदर्भ ने अक्षय कारनेवार के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 425 रन बनाकर 95 रनों की बढ़त बना ली थी। इसके बाद शेष भारत एकादश ने तीन विकेट पर 374 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी थी और मैच जीतने के लिए विदर्भ को 280 रनों का लक्ष्य दिया था। विदर्भ ने अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 269 रन बना लिए थे और उसे मैच जीतने के लिए 11 रन और बनाने थे कि तभी मैच ड्रॉ होने की घोषणा कर दी गई और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर विदर्भ लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनने में सफल रहा।

विदर्भ ने अपने कल के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया। संजय रघुनाथ 17 और अर्थवा टाइडे ने अपनी पारी को 16 रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 116 रन की शतकीय साझेदारी की। संजय 131 गेंदों का सामना करने के बाद 42 के निजी स्कोर पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद टाइडे भी अपना अर्धशतक पूरा कर टीम के 146 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में प्वेलियन लौटे। उन्होंने 185 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। सतीश ने फिर से यहां से मोहित काले (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। काले के आउट होने के बाद सतीश भी टीम के 269 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए।

सतीश ने 168 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया। सतीश जब आउट हुए तो टीम को मैच जीतने के लिए 11 रन बनाने थे। लेकिन मैच ड्रॉ की घोषणा कर दी गई। अक्षय वाडकर 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। शेष भारत एकादश की ओर से राहुल चहर ने दो और अंकित राजपूत, धर्मेद्रसिंह जडेजा तथा दोनों पारियों में शतक लगाने वाले हनुमा विहारी ने एक-एक विकेट लिए। मैच में पहली पारी में 102 रन बनाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षय को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पुलवामा हमला: शहीदों के बच्‍चों की पढ़ाई का खर्च उठाने को तैयार वीरेंद्र सहवाग, बोले- मेरे लिए सौभाग्‍य की बात
2 अजलान शाह कप : राष्ट्रीय कैम्प के लिए चुने गए 34 खिलाड़ियों में 18 खेल चुके हैं हॉकी विश्वकप
3 टीम इंडिया नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी 2019 का वर्ल्ड कप, दिग्गज पूर्व कप्तान ने बताई वजह