टी20 वर्ल्ड कप से पहले BCCI की बढ़ी मुश्किल, घुटने में दर्द के साथ टूर्नामेंट में खेलेंगे वरुण चक्रवर्ती?

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए एक मुश्किल सामने आ गई है। भारतीय टीम में शामिल मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के घुटनों की समस्या बोर्ड के लिए सिरदर्द बन गई है। घुटनों में दर्द के बावजूद वे लगातार आईपीएल में अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं।

varun-chakravarthy-knee-problem-becomes-problem-for-bcci-before-t20-world-cup-2021-to-be-played-in-uae-indian-squad-can-get-changed-till-10th-october
वरुण चक्रवर्ती को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय सक्वॉड में शामिल किया गया है (सोर्स- ट्विटर)

यूएई और ओमान में 17 अक्टूर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सामने एक समस्या खड़ी हो रही है। भारतीय स्क्वॉड में शामिल किए गए मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती लगातार अपने घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं। वे दर्द के बावजूद आईपीएल में केकेआर के लिए खेल रहे हैं। वहीं यही समस्या आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज के कई सवाल खड़े कर रही है।

आपको बता दें आगामी टी20 विश्व कप में वरुण चक्रवर्ती को भारत का अहम गेंदबाज माना जा रहा है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम को तमिलनाडु के इस कलाई के स्पिनर पर काफी मेहनत करनी होगी जिसके घुटने पूरी तरह से ठीक नहीं हैं।

वहीं भारत के टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में 10 अक्टूबर तक बदलाव किया जा सकता है। लेकिन घुटनों की समस्या के बावजूद वरुण की आईपीएल में शानदार गेंदबाजी को देखते हुए उनका खेलना तय माना जा रहा है ।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा ,‘‘वरुण के घुटनों की हालत बहुत अच्छी नहीं है । उसे दर्द होता है लेकिन अगर यह टी20 विश्व कप नहीं होता तो भारतीय टीम प्रबंधन उसे खिलाने का जोखिम नहीं लेता । इस समय फोकस टी20 विश्व कप के लिए उसे दर्द से राहत दिलाने पर है । उसके बाद रिहैब के बारे में विचार किया जाएगा ।’’

वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल में अभी तक 6.73 की इकॉनामी से 13 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए हैं।

सूत्र ने कहा ,‘‘ केकेआर के सहयोगी स्टाफ ने वरुण के लिए विस्तृत फिटनेस कार्यक्रम बनाया है । उसे दर्दनिवारक इंजेक्शन भी दिये जा रहे हैं ताकि वह चार ओवर डाल सके ।इन इंजेक्शन से दर्द में राहत मिलती है । टीवी पर उसका दर्द नजर नहीं आता लेकिन जब वह गेंदबाजी नहीं कर रहा होता है तो दर्द होता है ।’’

ये है भारतीय स्क्वॉड

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट