ताज़ा खबर
 

KKR vs SRH: 4 करोड़ में बिके वरुण चक्रवर्ती ने लिया हैदराबाद का सबसे बड़ा विकेट, पिछले साल 1 ओवर में लुटाए थे 25 रन

आर्किटेक्ट बनने की कोशिश कर रहे वरुण को अचानक क्रिकेट ने फिर अपनी तरफ खींच लिया। लेकिन, यहां भी कुछ और हो गया। बजाए स्पिनर के वो तेज गेंदबाज बन गए। घुटने में चोट लगी तो करियर पर ब्रेक लगता दिखा। जब चोट ठीक हुई तो उन्होंने स्पिन बॉलिंग शुरू कर दी।

Varun Chakravarthy, IPL 2020, KKR vs SRH, Varun, david warnerवरुण चक्रवर्ती पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेले थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस बार जब आईपीएल 2020 के ऑक्शन में एक स्पिनर पर 4 करोड़ रुपए खर्च किया था तो लोग हैरान हो गए थे। केकेआर ने पिछले आईपीएल में महंगे साबित हुए वरुण चक्रवर्ती को अपनी टीम में शामिल किया था। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ IPL 2020 के आठवें मैच में खेलने का मौका दिया। चक्रवर्ती कप्तान दिनेश कार्तिक के इस भरोसे पर खड़े उतरे और डेविड वॉर्नर का बड़ा विकेट ले लिया।

दरअसल, पिछले साल वरुण चक्रवर्ती किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेले थे। पंजाब ने उन्हें 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। आश्चर्य की बात ये थी कि इतने महंगे खिलाड़ी को पंजाब ने सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका दिया। दरअसल, कोलकाता के खिलाफ ही उनके पहले ओवर में 25 रन लग गए थे। तीन छक्के और एक चौका लगा था। संयोग से उसी कोलकाता ने उन पर विश्वास जताते हुए ऑक्शन में खरीद लिया। वरुण ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

वरुण को मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है। दरअसल, उनका एक्शन और गेंदें ही कुछ ऐसी होती हैं कि बल्लेबाज आसानी से उन्हें पढ़ नहीं पाता। वरुण तमिलनाडु की तरफ से खेलते हैं और अच्छे बैट्समैन भी हैं। मजे की बात ये है कि 13 साल की उम्र तक वो विकेटकीपर-बैट्समैन थे। स्कूल में तो इस प्लेयर ने खूब क्रिकेट खेला। लेकिन, जैसे ही कॉलेज में आए तो क्रिकेट छोड़ दिया। वो आर्किटेक्ट का कोर्स कर रहे थे चेन्नई से। ग्रेजुएशन के साथ एक कंपनी में नौकरी भी करते थे।

आर्किटेक्ट बनने की कोशिश कर रहे वरुण को अचानक क्रिकेट ने फिर अपनी तरफ खींच लिया। लेकिन, यहां भी कुछ और हो गया। बजाए स्पिनर के वो तेज गेंदबाज बन गए। घुटने में चोट लगी तो करियर पर ब्रेक लगता दिखा। जब चोट ठीक हुई तो उन्होंने स्पिन बॉलिंग शुरू कर दी। उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता ने हैदराबाद को 20 ओवर में 142 रनों पर ही रोक दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोलकाता की टूर्नामेंट में पहली जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, शुभमन गिल का अर्धशतक
2 IPL 2020: टीम धोनी को ग्लूकोज चढ़वा के आना पड़ेगा- चेन्नई के खिलाड़ियों पर वीरेंद्र सहवाग का तंज
3 CSK vs DC: दिल्ली ने चेन्नई को हराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, हार के बाद धोनी बोले- अंबाती रायुडू की कमी खली
यह पढ़ा क्या?
X