ताज़ा खबर
 

Happy Valentine’s Day 2019: किसी ने घर से भागकर रचाई शादी तो कोई पहली नजर में खो बैठा दिल, जानिए मशहूर क्रिकेटर्स की लव स्टोरी

Happy Valentine's Day 2019: लोगों के दिलों में बसने वाले इन खिलाड़ियों का दिल भी किसी के इश्क का गुलाम होता है। खेल जगत में संघर्ष की कहानियां जितनी प्रेरक हैं, उतनी ही मोहब्बत की दास्तां भी आम है।

Author February 14, 2019 9:43 AM
वैलेंटाइन डे पर जानिए क्रिकेटर्स की लव स्टोरी

खेल के मैदान पर जब कोई खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरता है तो अपनी प्रतिभा के दम पर करोड़ो दिलों पर वो राज करता है। दिलचस्प बात ये है कि लोगों के दिलों में बसने वाले इन खिलाड़ियों का दिल भी किसी के इश्क का गुलाम होता है। खेल जगत में संघर्ष की कहानियां जितनी प्रेरक हैं, उतनी ही मोहब्बत की दास्तां भी आम है। सपनों को हकीकत बनाने और देश का नाम रोशन करने की तमन्ना रखने वाले इन खिलाड़ियों ने प्रेम में भी खूब नाम कमाया है। आज वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) को आपको बताते हैं क्रिकेट जगत की उन तीन चुनिंदा हस्तियों की लव स्टोरी के बारे में जिन्होंने क्रिकेट को नई पहचान तो दी ही साथ में मोहब्बत और इश्क करने वालों के लिए एक मिसाल भी पेश की…..

जब गांगुली ने डोना को घर से भगाकर रचाई शादीः प्यार अक्सर सब्र का इम्तिहान लेता है लेकिन कई मर्तबा ऐसा भी होता है जब दो दिलों का हाल इस जमाने को बर्दाश्त नहीं होता है। कुछ ऐसी ही प्रेम कहानी थी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जो अपनी पड़ोसन को ही दिल दे बैठे थे। जी हां, डोना, सौरव की पड़ोसी थीं और दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे। हालांकि उनके घर वालों को ये बात नागवार गुजरी तो सौरव ने अपनी एक अलग दुनिया बसाने का फैसला कर लिया था और उन्हें घर से भगा ले गए थे।

जब उम्र की बंदिशों पर भारी पड़ा इश्कः क्रिकेट में रिकॉर्ड्स की बात की जाए तो सचिन तेंदुलकर का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। वहीं, प्रेम कहानी के मामले में भी इस खिलाड़ी की कोई सानी नहीं। 1995 में अंजलि के साथ तेंदुलकर ने शादी रचाई थी, सचिन, अंजलि से उम्र में काफी छोटे थे लेकिन इश्क में भला उम्र कब मैटर करती है। दोनों की मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी, जब अंजलि ने सचिन का ऑटोग्राफ लेने के लिए काफी मशक्कत की और बस वहीं से दोनों का इश्क परवान चढ़ना शुरू हो गया।

दो अलग-अलग दुनिया के एक हमराहीः फिल्म और खेल का एक अजीब रिश्ता है। हालांकि दोनों की दुनिया बिल्कुल जुदा है। एक रील दुनिया में अपना अभिनय दिखाकर लोगों को अपना दीवाना बनाता है तो एक रियल लाइफ में नित नए प्रतिमान गढ़ता है। हालांकि विपरीत धाराओं के लोग दो आंखों से एक सपने बुनने लगें तो फिर क्या कहना। ऐसी ही एक लव स्टोरी है मौजूदा समय में क्रिकेट जगत के सबसे चर्चित खिलाड़ी विराट कोहली की जिन्होंने फिल्मी हस्ती अनुष्का शर्मा से 2017 में शादी रचाई। खबरों की मानें तो दोनों की मुलाकात एक इवेंट में हुई थी और फिर धीरे-धीरे इस मुलाकात ने प्यार का बीज बो दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App