ताज़ा खबर
 

UVA Premier League T20: श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 24 गेंद पर ठोके 86 रन, जड़े 12 छक्के; फिर भी नहीं जीती टीम

UVA Premier League T20: टी20 टूर्नामेंट डबल राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। टॉप पर रहने वाली फाइनल में पहुंचेगी। दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा। एलिमिनेटर जीतने वाली टीम को फाइनल खेलने का मौका मिलेगा।

UVA Premier League T20: कोरोना के कहर के बीच श्रीलंका ऐसा पहला एशियाई देश है जहां क्रिकेट शुरू हुआ है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के खतरों के बीच श्रीलंका में आज यानी 29 जून 2020 से एक टी20 टूर्नामेंट शुरू हुआ। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, अजंथा मेंडिस, परवेज महरूफ और दसुन शनाका जैसे क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। दिलशान, मेंडिस और महरूफ एक-एक टीम के कप्तान भी हैं। टूर्नामेंट का पहला मैच दिलशान की टीम मोनारगाला हॉर्नेट्स और मेंडिस की टीम वेलवाया वाइपर्स के बीच हुआ। इसमें वाइपर्स ने हार्नेट्स को 3 विकेट से हरा दिया।

मैच में दोनों तरफ से आक्रामक बल्लेबाजी हुई, लेकिन एक खिलाड़ी ने अपने आक्रामक बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। हॉर्नेट्स की ओर से खेलने वाले प्रदीप विथर्णा ने सिर्फ 24 गेंदों पर ही 86 रन ठोक दिए। उन्होंने अपनी पारी में 12 छक्के और 3 चौके लगाए। प्रदीप जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तब हॉर्नेट्स का शीर्ष क्रम पवेलियन लौट चुका था। मध्यक्रम से भी दो बल्लेबाज आउट हो चुके थे। ऐसा लग रहा था कि हॉर्नेट्स की टीम 120 रन तक भी नहीं पहुंच पाएगी।

ऐसे में बल्लेबाजी के लिए प्रदीप। उन्होंने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। प्रदीप ने 14 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। उनकी बल्लेबाजी की बदौलत हॉर्नेट्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 203 रन बनाए। वाइपर्स ने 204 रन के लक्ष्य को उसे 9 गेंद शेष रहते ही 18.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। वाइपर्स के लिए लहिरू मेदुवंथा ने 36 गेंद पर 67 रन की पारी खेली।

इस मुकाबले में हॉर्नेट्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान और वाइपर्स के कप्तान अजंथा मेंडिस खेलने नहीं उतरे। यह टूर्नामेंट डबल राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाना है। टॉप पर रहने वाली सीधा फाइनल में पहुंचेगी। दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा। एलिमिनेटर जीतने वाली टीम को फाइनल खेलने का मौका मिलेगा। कोरोना के कहर के बीच श्रीलंका ऐसा पहला एशियाई देश है जहां क्रिकेट शुरू हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मेरी उम्र कम है लेकिन…,’ ICC के एलीट पैनल में शामिल होने पर बोले भारतीय अंपायर नितिन मेनन
2 ‘महेंद्र सिंह धोनी सबसे महान, उनका दरवाजा 24 घंटे सबके लिए खुला’, अफगानिस्तान के ऑलराउंडर ने की माही की तारीफ
3 वर्ल्ड कप की हार अभी तक नहीं भुला पाए रोस टेलर, कहा- मैच टाई होने पर ट्राफी साझा करें
यह पढ़ा क्या?
X