ताज़ा खबर
 

क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा का भाई फिर गिरफ्तार, आतंकवाद निरोधी दस्ते ने पकड़ा

ये मामला अगस्त में प्रकाश में आया था जब पुलिस ने श्रीलंका के एक छात्र को सिडनी से गिरफ्तार किया था और उसके पास से एक नोटबुक मिली थी जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री समेत कई राजनेताओं का मारने की बात लिखी थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा

एक तरफ भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबला जारी है जहां टीम इंडिया तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम पर भारी पड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ इस टीम के स्टार खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा के लिए एक और बड़ी परेशानी सामने आई है, दरअसल उनके भाई को जमानत के नियम भंग करने और गवाह को प्रभावित करने का दोषी पाया गया है। खबरों की मानें तो उस्मान के भाई अर्सलान तारिक ख्वाजा को 28 दिसंबर की दोपहर सिडनी के पश्चिम में वेस्टमेड के एक घर में संयुक्त काउंटर टेररिज्म टीम, ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस, एएसआईओ और एनएसडब्ल्यू अपराध आयोग के अधिकारियों ने फिर से गिरफ्तार किया है।
गौरतलब हो कि अर्सलान ख्वाजा 50 हजार के बेल पर बाहर आए थे जब उन्हें 4 दिसंबर को पुलिस ने जालसाजी और ऑस्ट्रेलिया के कई राजनेताओं को मारने की साजिश रचने वाली नोटबुक मिलने के बाद आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त होने के लिए चिह्नित किया था। इसके अलावा अर्सलान पर आरोप है कि उन्होंने एफपी और एनएसडब्ल्यू के अधिकारियों से भी पूछताछ के दौरान झूठ बोला और उन्हें गुमराह करने का प्रयास किया।

बता दें कि ये मामला अगस्त में प्रकाश में आया था जब पुलिस ने श्रीलंका के एक छात्र को सिडनी से गिरफ्तार किया था और उसके पास से एक नोटबुक मिली थी जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री समेत कई राजनेताओं का मारने की बात लिखी थी। बाद में पता चला कि इस छात्र को फर्जी तरीके से फंसाया गया था और ख्वाजा ने ही ऐसा किया था, क्योंकि जिस यूनिवर्सिटी में वो पढ़ता था उसी के डिपार्टमेंट में अर्सनाल हैं और उन्होंने ही इस छात्र को फर्जी तरीके से फंसाया था। वहीं बेल में कहा गया था कि ख्वाजा को हफ्ते में तीन बार पुलिस स्टेशन आना होगा और अपना पासपोर्ट भी जमा करना होगा लेकिन उन्होंने इस बेल की कंडीशन का पालन नहीं किया है।

Next Stories
1 IND VS AUS: कमाल के गेंदबाज हैं जसप्रीत बुमराह, ये आंकड़े दे रहे गवाही
2 VIDEO: इशांत शर्मा की गेंद पर मयंक अग्रवाल ने लपका उम्दा कैच, हैरान रह गए एरॉन फिंच
3 India vs Australia 3rd Test Day 3: तीसरे दिन का खेल समाप्त, 346 रन से आगे है भारत
ये पढ़ा क्या?
X