ताज़ा खबर
 

8 ओलंपिक गोल्ड जीत चुके उसैन बोल्ट के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें; फर्राटा किंग का इंकार, कहा- अभी रिपोर्ट नहीं आई

उसैन बोल्‍ट के बर्थडे पर उनकी गर्लफ्रेंड कासी बेनेंट ने सरप्राइज पार्टी दी थी। इस पार्टी में क्रिस गेल, क्रिस्‍टोफर मार्टिन, लियोन बेली समेत कई सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे। इसके अलावा मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाड़ी रहीम स्टर्लिंग भी शामिल हुए थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: August 25, 2020 8:58 AM
Usain Bolt Chris Gayle coronavirusकोरोनावायरस की जांच रिपोर्ट आने से पहले ही उसैन बोल्ट ने खुद को घर में क्वारंटीन कर लिया है।

आठ बार के ओलंपिक चैंपियन पूर्व फर्राटा धावक उसैन बोल्ट ने कहा है कि वह कोरोना वायरस जांच के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, एहतियात के तौर पर उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि उसैवन बोल्ट कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं, क्योंकि 21 अगस्त को अपने जन्मदिन के जश्न में उन्होंने सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था।

34 साल के बोल्ट ने एक वीडियो शेयर कर इन रिपोर्ट्स को गलत बताया है। बोल्ट ने वीडियो में कहा, ‘सोशल मीडिया कहता है कि मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं। मैंने शनिवार को कोरोना टेस्ट करवाया है। मैं अपनी जिम्मेदारी समझता हूं, इसलिए घर पर हूं। दोस्तों से दूर हूं। मुझमें ऐसे कोई लक्षण अभी तक नहीं है। इसके बावजूद मैंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। अभी मुझे इसकी (कोरोना) पुष्टि होने का इंतजार है। ताकि मुझे पता लग सके कि हेल्थ मिनिस्ट्री (स्वास्थ्य मंत्रालय) के क्या प्रोटोकॉल हैं? जब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो जाती तब तक के लिए मैं अपने दोस्तों से कहना चाहता हूं कि सुरक्षित रहें। आराम से रहें।

11 बार के वर्ल्ड चैंपियन बोल्ट ने 2017 में लंदन वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लिया था। आखिरी टूर्नामेंट में बोल्ट ने सिल्वर मेडल जीता था। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसके कैप्शन में लिखा, यह उसैन बोल्ट की बर्थडे पार्टी है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया। पार्टी में मौजूद लोगों में किसी ने भी मास्क भी नहीं पहना हुआ है।

बोल्‍ट के बर्थडे पर उनकी गर्लफ्रेंड कासी बेनेंट ने सरप्राइज पार्टी दी थी। इस पार्टी में क्रिस गेल, क्रिस्‍टोफर मार्टिन, लियोन बेली समेत कई सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे। डेली मेल ने जमैका के रेडियो स्टेशन ‘नेशनल वाइड 90एफएम’ के हवाले से लिखा, बोल्ट की बर्थडे पार्टी में परिवार और दूसरे मेहमानों के साथ इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाड़ी रहीम स्टर्लिंग भी शामिल हुए थे। पार्टी के बाद बोल्ट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्टर्लिंग भी जमैका के ही रहने वाले हैं।

बोल्ट ने 100 मीटर रेस 9.58 सेकंड और 200 मीटर रेस 19.19 सेकंड में पूरी की थी। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। बोल्ट ने लगातार 3 ओलिंपिक में 8 गोल्ड मेडल जीते थे। इनमें से 2008 बीजिंग ओलंपिक में दो, जबकि 2012 लंदन ओलंपिक और 2016 रियो ओलंपिक में 3-3 स्वर्ण पदक जीते थे। बता दें कि जमैका में भी कोरोना का प्रकोप है। वहां अब तक 1400 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहां इस महामारी के कारण अब तक 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शोएब अख्तर से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, पाकिस्तानी गेंदबाज ने पंजाबी में की थी स्लेजिंग
2 आईपीएल से पहले बीसीसीआई को एक और झटका, फ्यूचर ग्रुप प्रायोजकों की सूची से हटा
3 जब बांग्लादेश में खिसक गई थी विराट कोहली की पैंट, युवराज सिंह ने सबके सामने लिए थे मजे
यह पढ़ा क्या?
X