ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के बीच 3 बार के ओलंपिक चैंपियन के घर गूंजी किलकारी, पहली बार पिता बने उसेन बोल्ट; PM ने दी बधाई

महामारी के प्रभाव और लॉकडाउन के बीच जमैका के महान फर्राटा धावक उसेन बोल्ट पहली बार पिता बने हैं। उनकी पार्टनर केसी बेनेट ने बेटी को जन्म दिया है। जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने सोशल मीडिया पर बोल्ट को बेटी के जन्म के लिए बधाई दी है।

कोरोना महामारी के बीच बोल्ट के घर आई नन्हीं परी

जहां एक ओर दुनिया भर के लोग कोरोनावायरस महामारी से जूझ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर विश्व के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट के घर खुशखबरी आई है। दरअसल, इस जानलेवा वायरस के बीच उसेन बोल्ट के घर में बेटी की किलकारियां गूंजी हैं। जी हां, हाल ही में जमैका के महान फर्राटा धावक उसेन बोल्ट पहली बार पिता बने हैं। उनकी पार्टनर केसी बेनेट ने बेटी को जन्म दिया है। जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने सोशल मीडिया पर बोल्ट को बेटी के जन्म के लिए बधाई दी है।

होलनेस ने टि्वटर पर लिखा, ”हमारे महान फर्राटा धावक उसेन बोल्ट और केसी बेनेट को बेटी के जन्म पर बधाई।” स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार इस जोड़े की बेटी का जन्म रविवार को हुआ। इसके अलावा अन्य जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है।

बता दें कि पिछले दिनों ही 33 साल के उसेन बोल्ट ने मार्च में सोशल मीडिया पर खुलासा किया था कि उनकी पार्टनर बेनेट बेटी को जन्म देने वाली हैं। ओलंपिक में आठ स्वर्ण जीतने वाले और 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड धारक बोल्ट ने पुरुष फर्राटा दौड़ में एक दशक तक दबदबा बनाने के बाद 2017 में एथेलेटिक्स से संन्यास ले लिया था।

बोल्ट लगातार तीन ओलंपिक में 100 और 200 मीटर का खिताब जीतने वाले इकलौते पुरुष एथलीट हैं। उन्होंने यह उपलब्धि रियो ओलंपिक 2016 में हासिल की थी। बोल्ट ने 2002 के विश्व जूनियर चैंपियनशिप में 200 मीटर में गोल्ड मेडल जीतकर अपनी अलग पहचान बनाई थी। उस दरम्यान बोल्ट विश्व स्तरीय प्रतियोगिता के सबसे कम उम्र के गोल्ड मेडलिस्ट बने थे।

View this post on Instagram

Protection #BabyBolt 🙏🏿⚡️💫

A post shared by Usain St.Leo Bolt (@usainbolt) on

बोल्ट 2004 के CARIFTA खेलों में 19.93 सेकंड समय के साथ 20 सेकेंड में दौड़कर पहले जूनियर धावक बने। इस दौरान उन्होंने रॉय मार्टिन के एक सेकेंड के दो दहाई समय में बने विश्व जूनियर रिकार्ड को तोड़ा था। बाद में वह पेशेवर धावक बन गए लेकिन शरीर पर लगीं चोटों के कारण 2004 में पहले 2 सीजन की कई कॉम्पिटिशन में हिस्सा नहीं ले पाए। हालांकि, उन्होंने 2004 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में हिस्सा लिया।

2007 में, उन्होंने 200 मीटर जमैकन राष्ट्रीय रिकार्डधारी डॉन क्वैरिज को 19.75 सेकेंड समय लेकर हराया था। मई 2008 में, बोल्ट ने 9.72 सेकेंड के समय के साथ 100 स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड बनाया। 2008 के बीजिंग ओलंपिक में 100 मीटर और 200 मीटर दोनो स्पर्धाओं में विश्व रिकॉर्ड कायम किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली-सुनील छेत्री कर रहे थे इंस्टाग्राम पर चैट, यूजर ने की अभद्र टिप्पणी? मचा बवाल
2 दिनेश कार्तिक को पछाड़ रोहित शर्मा बने थे मुंबई इंडियंस के कप्तान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के फेल होने पर मिली थी टीम की कमान
3 लॉकडाउन ने हॉकी खिलाड़ियों को सिखाईं नईं टेक्निक, अब खेल मंत्रालय और साई के आदेश का इंतजार