ताज़ा खबर
 

US Open: सेरेना विलियम्स ने क्रिस एवर्ट का 31 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली खिलाड़ी बनीं

39 साल की सेरेना के लिए यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि यह उन्होंने अपनी बेटी ओलंपिया के तीसरे जन्मदिन पर हासिल की है। वहीं सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स पहली बार यूएस ओपन के पहले राउंड में हार गईं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 2, 2020 11:46 AM
Serena Williamsसेरेना विलियम्स ने क्रिस एवर्ट का 31 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। (सोर्स- इंस्टाग्राम)

सेरेना विलियम्स यूएए ओपन में सबसे ज्यादा मैच (सिंगल वर्ग में) जीतने वाली खिलाड़ी (पुरुष या महिला) बन गई हैं। उन्होंने क्रिस एवर्ट के 31 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। क्रिस एवर्ट ने 1971 से 1989 के दौरान यूएस ओपन में कल 113 मैच खेले थे। इनमें से एवर्ट ने 101 में जीत हासिल की थी। वहीं सेरेना अब एवर्ट से आगे निकल गई हैं।

सेरेना ने 1998 से अब तक यूएस ओपन में 115 मैच खेले। इसमें से 102 में जीत हासिल की है। सेरेना की यूएस ओपन में 102वीं जीत अमेरिका की क्रिस्टी एन के खिलाफ रही। सेरेना ने क्रिस्टी एन को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से हराया। 39 साल की सेरेना के लिए यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि यह उन्होंने अपनी बेटी ओलंपिया के तीसरे जन्मदिन पर हासिल की है। वहीं सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स पहली बार यूएस ओपन के पहले राउंड में हार गईं। वीनस का यह 22वां यूएस ओपन टूर्नामेंट था।

उधर, मेन्स कैटेगरी में ब्रिटेन के एंडी मरे भी टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंच गए। उन्होंने 4 घंटे चले मुकाबले में योशिहितो निशिओका को 4-6, 4-6, 7-6(5), 7-6(4) और 6-4 से हराया। इस ब्रिटिश खिलाड़ी ने पहले दो सेट हारने के बाद शानदार वापसी की। एंडी मरे ने अगले दो सेट टाइब्रेकर में जीते। इसके बाद आखिरी सेट जीतते हुए मैच अपने नाम कर लिया। वे 2019 के ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में उतरे हैं।

सेरेना ने मैच जीतने के बाद कहा, ‘यह पहली बार है जब हौसला बढ़ाने के लिए दर्शक नहीं थे। फिर भी मैंने खुद को मोटिवेट रखा। उन्होंने कहा, मैंने काफी साल बाद सीधे सेटों में जीत हासिल की है। मुझे पता था कि अगर मैं खुद पर यकीन रखूंगी, तो ऐसा करने में सफल रहूंगी।’ सेरेना किसी बड़े टूर्नामेंट के पहले राउंड में अब तक 74 बार जीती हैं, उन्हें एक बार ही हार मिली है। सेरेना के पास 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका है। अगर वे ऐसा करने में सफल होती हैं, तो मार्गरेट कोर्ट के ऑल टाइम ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड जीतने की बराबरी कर लेंगी।

Next Stories
1 CPL 2020: शाहरुख खान की टीम 7वें ‘आसमान’ पर; नवीन-उल-हक ने बरपाया कहर, जीत की राह पर लौटे वॉरियर्स
2 इंग्लैंड नहीं लगा पाया जीत का छक्का; आखिरी टी20 जीत पाकिस्तान ने बराबर की सीरीज, 19 साल के हैदर अली ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी
3 IPL 2020: बीसीसीआई टूर्नामेंट के दौरान करेगा 20 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट, खर्च करेगा 10 करोड़ रुपए
ये पढ़ा क्या?
X