ताज़ा खबर
 

US Open: दर्द के बावजूद जोकोविच अगले दौर में, फेडरर फिर पहला सेट गंवाने के बाद जीते

US Open: दर्द के साथ खेलना आसान नहीं था लेकिन आपको उम्मीद करनी होती है कि आपको कुछ मौके मिले और कुछ शाट भाग्यशाली रहें। ’’ अब जोकोविच का सामना हमवतन दुसान लाजोविच और अमेरिका के डेनिस कुडला के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। हालांकि इस चोट से उनके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है।

Author  न्यूयार्क | Updated: August 29, 2019 5:27 PM
गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कंधे के दर्द के वावजूद बुधवार को बारिश से प्रभावित अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि रोजर फेडरर ने एक और धीमी शुरूआत करते हुए कदम आगे बढ़ाये।

US Open: गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कंधे के दर्द के वावजूद बुधवार को बारिश से प्रभावित अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि रोजर फेडरर ने एक और धीमी शुरूआत करते हुए कदम आगे बढ़ाये।  शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच पिछले पांच ग्रैंडस्लैम में से चार अपने नाम कर चुके हैं और कुल 16 खिताब जीतने वाले इस धुरंधर ने अर्जेंटीना के 56 रैंकिंग के जुआन इग्नासियो लोंडेरो पर 6-4 7-6 6-1 से जीत हासिल की। र्सिबयाई खिलाड़ी जोकोविच ने अपने कंधे की चोट के बारे में कहा, ‘‘इससे निश्चित रूप से मेरी र्सिवस और बैकहैंड पर असर पड़ रहा था। मेरी सचमुच काफी परीक्षा हुई। दर्द के साथ खेलना आसान नहीं था लेकिन आपको उम्मीद करनी होती है कि आपको कुछ मौके मिले और कुछ शाट भाग्यशाली रहें। ’’ अब जोकोविच का सामना हमवतन दुसान लाजोविच और अमेरिका के डेनिस कुडला के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। हालांकि इस चोट से उनके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की चुनौती मेरे सामने पहली बार नहीं आयी है। मैं बर्फ का पैक इस्तेमाल करूंगा। देखते हैं क्या होता है। ’’ वहीं 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर 2008 के बाद पहली अमेरिकी ओपन ट्राफी जीतने की उम्मीद लगाये हैं जिन्होंने 2004 से 2008 तक लगातार यहां खिताब जीते थे। उन्होंने 99वीं रैंकिंग के बोस्रियाई खिलाड़ी दामिर जुमहुर पर 3-6 6-2 6-3 6-4 से फतह हासिल की।

स्विट्जरलैंड के तीसरे वरीय खिलाड़ी ने भारतीय क्वालीफायर सुमित नागल के खिलाफ शुरूआती मुकाबले में भी पहला सेट गंवाया था। लेकिन 38 साल के इस खिलाड़ी ने पहले सेट में 17 अनफोर्स्ड गलतियां करने के बाद वापसी की। फेडरर ने कहा, ‘‘जब आप लगातार मैचों में ऐसा करते हो तो यह थोड़ा निराशाजनक होता है, विशेषकर तब जब टूर्नामेंट के शुरूआती मैचों में ऐसा हो। इतनी सारी गलतियां कीं। लेकिन आप सिर्फ बेहतर ही कर सकते हो जो आगे बढ़ने के लिये अच्छी चीज है। ’’ अब वह फ्रांस के 25वें वरीय लुकास पौउली और ब्रिटेन के डैन इवांस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

जापान के सातवें वरीय और 2014 अमेरिकी ओपन के उप विजेता केई निशिकोरी ने अमेरिका के 108वीं रैंकिंग के ब्रैडले क्लान को 6-2 4-6 6-3 7-5 से पराजित किया। निशिकोरी क्वार्टरफाइनल में फेडरर के सामने हो सकते हैं। महिलाओं के वर्ग में फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी ने अमेरिका की लौरेन डेविस को 6-2 7-6 से शिकस्त दी। पहले ग्रैंडस्लैम खिताब की कोशिश में जुटीं चेक गणराज्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा ने जार्जिया की क्वालीफायर मरियम बोल्कवाद्जे को 6-1 6-4 से शिकस्त दी।

यूक्रेन की पांचवीं वरीय एलिना स्वितोलिना ने सात बार की ग्रैंडस्लैम विजेता वीनस विलियम्स को 6-4 6-4 से मात दी। अमेरिका की 10वीं वरीय मेडिसन कीज ने चीन की जु लिन का सफर 6-4 6-1 से समाप्त किया।  अमेरिका की आठवीं वरीय सेरेना विलियम्स वाइल्डकार्ड से प्रवेश करने वाली हमवतन कैटी मैकनैली से भिड़ेंगी। बारिश के कारण 32 में से केवल 10 एकल मैच खेले जा सके। रूस के पांचवें वरीय दानिल मेदवेदेव और तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन स्टान वावरिंका के मैच अगले दिन के लिये स्थगित कर दिये गये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 National Sports Awards 2019: पैरा एथलीट दीपा मलिक को मिला देश का सर्वोच्च खेल सम्मान, खेल दिवस पर राष्ट्रपति ने खिलाड़ियों को दिए पुरस्कार
2 ISSF World Cup: 20 साल की इलावेनिल ने भारत को दिलाया गोल्ड, अपने पहले ही विश्व कप में बनीं चैंपियन
3 IND vs Wi, 2nd Test: जीत के साथ ही कोहली के नाम हो जाएगा ‘विराट’ रिकॉर्ड, धोनी छूट जाएंगे पीछे
ये पढ़ा क्या?
X