ताज़ा खबर
 

US OPEN 2020: सेरेना विलियम्स 14वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचीं, पुरुषों में डोमिनिक थीम ने रचा इतिहास

सेरेना और अजारेंका के बीच अब तक 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें सेरेना ने 18 और अजारेंका ने 4 मैच जीते हैं। सेरेना ने इससे पहले अजारेंका को 2012 और 2013 के यूएस ओपन के फाइनल में हराया था।

US OPEN 2020, Serena Williams, svetana Pironkova, Victoria Azarenkaसेरेना विलियम्स ने स्वेतलाना पिरोनकोवा को हराया और डोमिनिक थीम ने एलेक्स डी मिनौर को शिकस्त दी। (सोर्स – सोशल मीडिया

यूएस ओपन का सेमीफाइनल लाइन-अप तैयार हो गया है। वुमन्स सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में जापान की नाओमी ओसाका का मुकाबला अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी से होगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच अमेरिका की 23बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स और पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 बेलरूस की विक्टोरिया अजारेंका से होगा। मेन्स सिंगल्स की बात करें तो पहला सेमीफाइनल रूस के दानिल मेदवेदेव और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के बीच होगा। दूसरा सेमीफाइनल मैच जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्ता के बीच खेला जाएगा।

सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की ल्गारिया की स्वेतलाना पिरोनकोवा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। इस जीत के साथ ही वो लगातार 11वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो सेरेना 14वीं बार यूएस ओपनर के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। सेमीफाइनल मे वो अजारेंका से भिड़ेंगी। अजारेंका 7 साल बाद यूएस ओपन के अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रही हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स को 6-1, 6-0 से शिकस्त दी। सेरेना और अजारेंका के बीच अब तक 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें सेरेना ने 18 और अजारेंका ने 4 मैच जीते हैं। सेरेना ने इससे पहले अजारेंका को 2012 और 2013 के यूएस ओपन के फाइनल में हराया था। अजारेंका 2013 के बाद पहली बार सेमीफाइनल खेलेंगी।

मेन्स सिंगल्स की बात करें तो दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम अंतिम-4 में पहुंच गए हैं। वे यूएस ओपन के इतिहास में सेमीफाइनल खेलने वाले अपने देश के पहले पुरुष होंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को 6-1, 6-2 और 6-4 से हराया। दूसरी ओर, रूस के दानिल मेदवेदव ने क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश के आंद्रे रूबलेव को 7-6 (6), 6-3, 7-6 (5) से हरा दिया। मेदवेदव एक भी सेट गंवाए बिना सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। 1960 में नील फ्रेजर ने यूएस ओपन जीता था। तब वे एक भी सेट नहीं हारे थे।

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को शिकस्त दे दी। ज्वेरेव ने कोरिक को तीन घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 1-6, 7-6, 7-6, 6-3 से हराया। वह पिछले 25 साल में यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले जर्मनी के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 1995 में बोरिस बेकर ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धर्म की दीवार तोड़ रॉबिन उथप्पा ने थामा था टेनिस प्लेयर का हाथ, एक ही लड़की से की दो बार शादी
2 US OPEN 2020: वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने गेंद से महिला ऑफिशियल को मारा, टूर्नामेंट से किए गए बाहर
राशिफल
X