ताज़ा खबर
 

US Open: वर्ल्ड नंबर वन नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका की जीत से शुरुआत, अमेरिकी सनसनी कोको गॉफ का बंध गया बोरिया-बिस्तर

महिला वर्ग में ही शीर्ष वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिसकोवा ने सीधे सेटों में जीत हासिल की। उन्होंने एंजेलिना कालिनिना को 6-4, 6-0 से पराजित किया। तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंजेलिक कर्बर ने अजला टोमजानोविच को 6-4, 6-4 से हराया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 1, 2020 11:01 AM
Novak Djokovic Coco Gauff Naomi Osakaयूएस ओपन: नोवाक जोकोविच का 2020 में विजय अभियान जारी है। हालांकि अमेरिकी टेनिस सनसनी कोको गॉफ पहले दौर में ही हार गईं। पूर्व नंबर वन नाओमी ओसाका को भी दूसरे दौर में पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

नोवाक जोकोविच का इस साल यानी 2020 में विजय अभियान जारी है। उन्होंने आसान जीत के साथ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की। हालांकि, महिला वर्ग में पूर्व नंबर वन जापान की नाओमी ओसाका दूसरे दौर में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, अमेरिकी टेनिस स्टार कोको गॉफ को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। विश्व के नंबर एक सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने अपना 18वें ग्रैंडस्लैम जीतने के अभियान की शुरुआत दामिर दाजुमहर पर 6-1, 6-4, 6-1 की जीत से की।

जोकोविच ने इस तरह से इस साल अपना जीत-हार का रिकॉर्ड 24-0 पर पहुंचा दिया। उन्होंने इससे पहले इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब भी जीता था। जोकोविच ने मैच के बाद कहा, ‘मैं अपने इस विजय क्रम को निश्चित तौर पर जारी रखना चाहता हूं कि लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं हर दिन इसे पहली प्राथमिकता मानता हूं। यह मेरे लिये अतिरिक्त प्रेरणा जरूर है। इससे मुझे अधिक दमदार और बेहतर खेल दिखाने की प्रेरणा मिलती है।’ कोविड-19 महामारी के कारण इस बार यूएस ओपन में दर्शकों को अनुमति नहीं दी गई है।

2018 की महिला चैंपियन नाओमी ओसाका को हमवतन जापानी खिलाड़ी मिसाकी दोइ के खिलाफ तीन सेट तक जूझना पड़ा। चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका को कोर्ट कवर करने में परेशानी हो रही थी। हालांकि, आखिर में वह विश्व में 81वें नंबर की दोइ को 6-2, 5-7, 6-2 से हराने में सफल रहीं। अमेरिका की कोको गॉफ पहले दौर में ही हार गईं। अनास्तेसिया सेवास्तोवा ने 16 साल की इस खिलाड़ी को 6-3, 5-7, 6-4 से हराया। पिछले साल गॉफ तीसरे दौर तक पहुंचने में सफल रही थी।

महिला वर्ग में ही शीर्ष वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिसकोवा ने सीधे सेटों में जीत हासिल की। उन्होंने एंजेलिना कालिनिना को 6-4, 6-0 से पराजित किया। तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंजेलिक कर्बर ने अजला टोमजानोविच को 6-4, 6-4 से हराया। टूर्नामेंट में खेल रही सबसे युवा खिलाड़ी 15 वर्षीय रोबिन मोंटगोमेरी पहले दिन बाहर हो गईं। उन्हें 23वीं वरीय यूलिया पुतिन्तसेवा ने 6-1, 6-3 से पराजित किया।

पुरुष वर्ग में स्टीव जॉनसन ने 16वीं वरीयता प्राप्त जॉन इसनर को तीन घंटे 50 मिनट तक चले मैच में 6-7 (5), 6-3, 6-7 (5), 6-3, 7-6 (3) से हराया। नौंवी वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्टजमैन भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए। कैमरन नोरी ने उन्हें लगभग चार घंटे तक चले मैच में 3-6, 4-6, 6-2, 6-1, 7-5 से शिकस्त दी। सातवीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन ने रीली ओपेलका को 7-6, 3-6, 6-1, 6-4 से जबकि 19वें वरीय टेलर फ्रिट्ज ने डोमिनिक कोफर को 6-7, 6-3, 6-2, 6-4 से पराजित किया। पुरुष वर्ग के अन्य मैचों में चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफेनोस सिटिसिपास, पांचवीं वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र जेवरेव और12वें वरीय डेनिस शापोवालोव ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वर्ल्ड चैंपियन राइडर मिगुएल ओलिवेरा ने सौतेली बहन आंद्रिया पिमेंटा से की सगाई, 11 साल से दोनों कर रहे थे छिपकर प्यार
2 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, टेस्ट कप्तान जो रूट को नहीं मिली जगह
3 क्रीज पर उतरने से पहले टॉयलेट जाते हैं शिखर धवन, हर मैच में रोहित शर्मा से मांगते हैं मोजे
ये पढ़ा क्या?
X