ताज़ा खबर
 

अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची वीनस विलियम्स

अमेरिकी स्टार टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वीनस ने चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को मात दी। अमेरिका की 37 वर्षीया महिला खिलाड़ी ने 13वीं […]

मैच के दौरान शॉट लगातीं वीनस विलियम्स। (Photo Courtesy : The Indian Express)

अमेरिकी स्टार टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वीनस ने चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को मात दी। अमेरिका की 37 वर्षीया महिला खिलाड़ी ने 13वीं विश्व वरीयता प्राप्त क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 (7-2) से मात दी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नौ माह कर चोट से जूझने के बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली वीनस के लिए यह एक सकारात्मक परिणाम है। महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में अब वीनस का सामना हमवतन स्लोआने स्टीफंस से होगा।

दक्षिण अफ्रीका के एंडरसन सेमीफाइनल में : दक्षिण अफ्रीका के टेनिस खिलाड़ी केविन एंडरसन ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए अमेरिका ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में एंडरसन ने सैम क्वेरे को मात दी। एंडरसन ने क्वेरे को 7-6 (7-5), 6-7 (9-11), 6-3, 7-6 (9-7) से मात देकर अपने करियर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल में अब एंडरसन का सामना स्पेन के टेनिस खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा से होगा। बुस्टा ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेटीना के डिएगो श्वाट्जरमैन को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-2 से मात दी। अपने मैच के बाद बुस्टा ने कहा, “अद्वितीय। मैंने इस प्रकार की जीत के सपने हमेशा देखे थे। पूरे समय तक मैंने अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहने की कोशिश की। सेमीफाइनल में पहुंचकर बेहद उत्साहित हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App