ताज़ा खबर
 

India vs Japan, Asia Cup Hockey 2017: भारत ने जापान पर दर्ज की 5-1 से जीत

चौथे और अंतिम क्वार्टर में हरमनप्रीत ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को 5-1 की बढ़त दे दी। यहां से जापान के लिए मैच में वापसी करना नामुमनिक हो गया था और ...

hockey live, hockey live score, hockey live match, हॉकी लाइव स्कोर, live score, हॉकी मैच लाइव स्कोर, hockey live match india, india vs japan hockey live, india vs japan hockey live score, asia cup hockey 2017, इंडिया वस जापान हॉकी मैच लाइव स्ट्रीमिंग, इंडिया वस जापान हॉकी लाइव स्ट्रीमिंग, asia cup hockey 2017 live, asia cup hockey live score, asia cup hockey live streaming, india vs japan hockey live streaming, india vs japan hockey live telecast, hockey live score india, hockey live score india vs japan, live updatesIndia vs Japan, Hokcey: इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का पहला मुकाबला बुधवार को जापान से होगा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार (11 अक्टूबर) को जापान के खिलाफ खेले गए मैच में जीत हासिल करते हुए हीरो एशिया कप का शानदार आगाज किया। मौलाना भशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने जापान को 5-1 से मात दी। इस मैच में हरमनप्रीत सिंह ने भारतीय टीम के लिए दो गोल किए। भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत से ही जापान पर अपना दबदबा कायम कर लिया था। एस.वी.सुनील ने तीसरे ही मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला।

इसके बाद केंजी कीटाजाटो ने अगले ही मिनट में फील्ड गोल कर भारत के खिलाफ जापान का स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके साथ ही पहला क्वार्टर समाप्त हो गया। दूसरे क्वार्टर में ललित उपाध्याय ने आगे बढ़ते हुए भारत को 22वें मिनट में 2-1 की बढ़त दे दी। हालांकि, भारतीय टीम के खिलाड़ियों का गोल दागने का कारवां यहीं नहीं रुका।

अपने अच्छे डिफेंस को बरकरार रखते हुए जापान को गोल करने का मौका न देते हुए भारत ने 33वें मिनट में रमनदीप सिंह की बदौलत तीसरा गोल भी किया। इसके दो मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने टीम के लिए चौथा गोल दागा।

चौथे और अंतिम क्वार्टर में हरमनप्रीत ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को 5-1 की बढ़त दे दी। यहां से जापान के लिए मैच में वापसी करना नामुमनिक हो गया था और उसकी हार भी लगभग तय हो गई। भारतीय टीम ने मैच की समाप्ति तक जापान के खिलाफ अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए अंत में 5-1 से जीत हासिल की। भारतीय टीम का सामना 13 अक्टूबर को इसी स्टेडियम में मेजबान टीम बांग्लादेश से होगा।

UPDATES of India vs Japan, Hokcey:

-भारत ने मैच एकतरफा रखते हुए 5-1 से जीत दर्ज की।

-भारत ने तीसरा गोल दागा। जापान मुकाबले में 34वें मिनट तक 2 गोल से पिछड़ता हुआ। भारत 3, जापान 1

-हाफ टाइम तक भारत ने 2-1 से लीड बना रखी है।

-ललित उपाध्याय ने 22 वें मिनट गोल किया। भारत 2, जापान 1

-आकाशदीप गोल करने से चूके। टीम इंडिया लगातार जापान के हाफ में खेलता हुआ। भारत 1, जापान 1

-7वें मिनट तक भारतीय खिलाड़ियों ने मुकाबले में पकड़ बना रखी है। एक शानदार मौका सुनील ने गोल का बनाया मगर इसे भारतीय टीम भुना नहीं सकी। भारत 1, जापान 1

-चौथे मिनट में जापान ने भी मैच में गोल दागकर बराबरी कर ली है। कैंजी कितात्जो ने सर्कल से गेंद निकालकर जापान को ये गोल दिलाया है। भारत 1, जापान 1

मुकाबला शुरू हो चुका है। पहले डेढ़ मिनट तक जापीनी खिलाड़ी काफी आक्रामकर नजर आ रहे हैं। सरदारा सिंह ने गेंद को पास किया मगर जापानी खिलाड़ियों ने गेंद पर कब्जा कर लिया है। सुनील के दम पर भारत ने ढाई मिनट में पहला गोल दाग दिया है। भारत 1, जापान 0

-फिलहाल दोनों देशों  का राष्ट्रगान चल रहा है। स्टेडियम में स्कूली छात्र भी दिखाई दे रहे हैं। भारतीय टीम बेहद जोश मे नजर आ रही है। अधिकारी टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों से परिचय लेते हुए।

-मैच अब से आधे घंटे में शुरू होनेे जा रहा है। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि मुकाबले में उनकी टीम शानदार प्रदर्शन दिखाएगी। हालांकि जापान को भी कमजोर आंकना सही नहीं होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hockey Asia Cup 2017: जानिए पूरा शिड्यूल और कब किससे भिड़ेगा भारत
2 पिच पर ऑस्ट्रेलियाई बोलर से टकराए जसप्रीत बुमराह तो बीच-बचाव को दौड़े एंपायर, लेकिन..
3 BCCI ने नहीं दिये युवराज सिंह के तीन करोड़, अब ये बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं युवी
ये पढ़ा क्या?
X