यूपी में नेशनल लेवल की प्लेयर के साथ बर्बरता, घर से 100 मीटर दूर रेलवे ट्रैक पर बिना कपड़ों के मिली दलित युवती की लाश

उत्तरप्रदेश के बिजनोर की रहने वाली एक 24 वर्षीय राष्ट्रीय खो-खो प्लेयर के साथ जिस हद तक बर्बरता को अंजाम दिया गया उसने सभी को हिला दिया है। नेशनल प्लेयर की लाश बिना पूरे कपड़ों के उसके घर से 100 मीटर की दूरी पर स्थित रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली।

up-national-level-kho-kho-player-brutally-murdered-clothes-pulled-down-and-dead-body-strangled-with-injuries-found-on-railway-track
उत्तरप्रदेश के बिजनोर से एक नेशनल लेवल की खो-खो प्लेयर के साथ दिल दहला देने वाली बर्बरता की घटना सामने आई है (Source: India Rail Info)

24 वर्षीय राष्ट्रीय स्तर की खो-खो प्लेयर के साथ उत्तर प्रदेश के बिजनोर से बर्बरता की खबर सामने आई है। नेशनल लेवल प्लेयर की उसके घर से 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध अवस्था में लाश मिली।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक लाश बहुत बुरी हालत में मिली थी। लाश के ऊपर कपड़े नहीं थे, उसका चेहरा बुरी तरह कुचला हुआ था, दांत टूटे हुए थे और गर्दन पर चोट के निशान थे। नेशनल प्लेयर के परिवार ने अपनी बेटी के साथ हुई घटना को रेप करार देते हुए FIR दर्ज करवाई।

बेसिक शिक्षा एवं खेल अधिकारी अरविंद अहलावत ने बताया कि दलित युवती ने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर भारत के दो बड़े राज्यों का पिछले पांच साल में प्रतिनिधित्व किया था।

हालांकि परिवार ने पुलिस पर ये भी आरोप लगाया कि पुलिस ने ये कहकर मामला दर्ज करने से मना कर दिया था कि जिस क्षेत्र में ये घटना हुई वो उनके कार्यक्षेत्र में नहीं आता है। उनके मुताबिक जीआरपीएफ (गवर्नमेंट रेलवे पुलिस फोर्स) का ये मामला है। बसपा के एक लोकल नेता के हस्तक्षेप के बाद कार्यक्षेत्र में आने वाले जीआरपी स्टेशन में ये मामला दर्ज कर लिया गया।

एसपी ने रेप की बात को किया खारिज

ये घटना शुक्रवार की बताई जा रही है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (मर्डर) और 376 (रेप) के तहत मामला भी दर्ज किया गया है। हालांकि बिजनोर एसपी धरमवीर सिंह ने शनिवार को बताया था कि ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक मर्डर के अलावा अन्य किसी भी क्राइम का जिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि,’पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक चोट के कारण युवती की मौत हुई है। रिपोर्ट में इसके अलावा किसी अन्य क्राइम की घटना का जिक्र नहीं है।’

युवती की बहन ने इस रिपोर्ट को गलत बताते हुए इसमें छेड़छाड़ करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि,’उसकी लाश जिस अवस्था में मिली थी उसको देखकर रेप से कोई कैसे इंकार कर सकता है। उसके शरीर पर पूरे कपड़े नहीं थे, चोट के निशान थे ये किसी एक नहीं बल्कि एक से ज्यादा लोगों ने किया होगा। क्योंकि वो एक खिलाड़ी थी और उसे कंट्रोल करना इतना आसान नहीं था।’

वहीं इस मामले पर जीआरपी स्टेशन के एसएचओ सरवेज खान ने कहा है कि,’रेप के चार्ज हटाए जाएंगे या नहीं ये जांच पर निर्भर करेगा। हमने अभी तक फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं देखी है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट