scorecardresearch

UP Eelection 2022: कभी थीं सपना चौधरी की बाउंसर, अब कांग्रेस से चुनाव लड़ रहीं इंटरनेशनल शूटर पूनम पंडित

UP Election 2022 Congress Second List: कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 41 उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें 16 महिलाएं शामिल हैं। उनमें से एक नाम है इंटरनेशनल शूटर और गोल्ड मेडलिस्ट रहीं पूनम पंडित का।

Poonam Pandit International Shooter Congress Candidate
कांग्रेस ने इंटरनेशनल शूटर रहीं पूनम पंडित को बुलंदशहर की स्याना सीट से प्रत्याशी घोषित किया है (सोर्स- ट्विटर, इंस्टाग्राम)

किसान आंदोलन से चर्चा में आईं इंटरनेशनल शूटर पूनम पंडित को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) में अपना प्रत्याशी बनाया है। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की पूर्व बाउंसर रह चुकीं पूनम को कांग्रेस ने बुलंदशहर की स्याना सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पूनम भारत के लिए इंटरनेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल भी जीत चुकी हैं।

आपको बता दें अक्टूबर में कांग्रेस में शामिल हुईं पूनम पंडित ने किसान आंदोलन के दौरान अपने आक्रामक भाषण से काफी सुर्खियां बटोरी थीं। कांग्रेस ने जिस सीट से पूनम को उतारा है वहां 2012 में पार्टी को जीत मिली थी और 2017 में बीजेपी ने स्याना सीट पर बाजी मारी थी। कांग्रेस पहले ही यह ऐलान कर चुकी थी कि यूपी चुनाव में वह 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देगी।

कांग्रेस ने गुरुवार को यूपी चुनाव के लिए अपने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी जिसमें 16 महिलाएं शामिल हैं। पूनम पंडित भी उनमें से एक हैं। खबरों के मुताबिक उनके पति भी एक कांग्रेस नेता थे जिनकी टीवी डिबेट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। किसान आंदोलन के दौरान पीएम मोदी के लिए उन्होंने काफी आक्रामक बयान देकर भी सुर्खियां बटोरी थीं।

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में शामिल महिलाएं

पूनम पंडित (स्याना), सुखविंदर कौर (सहारनपुर नगर), यास्मीन राणा (छरथावल), सल्मा आघा अंसारी (ठाकुरद्वारा), कल्पना सिंह (बिल्हरी), मिथलेश (चंदौसी), नीरज कुमारी प्रजापति (मोदी नगर), भावना वाल्मीकि (हापुड़), सुनीता शर्मा (देबई), मोनिका सूर्यवंशी (खैर), प्रीति ढांगर (इग्लास), सुमन चौधरी (मंट) और प्रियंका जायसवाल (अकबरपुर)।

कौन हैं पूनम पंडित?

पूनम पंडित एक इंटरनेशनल शूटर रह चुकी हैं जिन्होंने नेपाल में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल जीता था। उनका घर यूपी के बुलंदशहर में है। वह हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की बाउंसर भी रह चुकी हैं। पूनम तब चर्चा में आई थीं जब उन्हें मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत के मंच पर चढ़ने से रोक दिया गया था।

इसके बाद से वह सत्ता के विरोध में मीडिया के सामने बयान देने लगीं। किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने एक बयान दिया था जिससे वह काफी सुर्खियों में रही थीं। उन्होंने कहा था कि, ‘पिछले लोकसभा चुनाव में मैंने मोदी को वोट दिया था, न कि योगी को या बीजेपी को।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट