अनिल कुंबले से 'खफा' विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड जाने से पहले सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को बता गए हैं अपना फेवरेट? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अनिल कुंबले से ‘खफा’ विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाने से पहले सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को बता गए हैं अपना फेवरेट?

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरभ गांगुली भारतीय टीम के अगले कोच का चयन करेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (photo source – Indian Express)

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच को लेकर जारी कयासबाजी के बीच मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि टीम के कप्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले मैनेजमेंट को कोच को लेकर अपनी पसंद बता दी है। भारतयी टीम के अगले कोच की दौड़ में मौजूदा कोच अनिल कुंबले, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी जैसे खिलाड़ी हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी गुरुवार (आठ जून) से शुक्रवार (नौ जून) तक सभी उम्मीदवारों के इंटरव्यू लेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पीनर कुंबल को पिछले साल एक साल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच पटी नहीं। कोहली सार्वजनिक तौर पर कुंबले से रिश्ते खराब होने की खबरों का खंडन करते रहे हैं लेकिन सूत्रों के अनुसार असलियत इसके उलट है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने इंग्लैंड जाने से पहले कोच के तौर पर रवि शास्त्री को अपनी पसंद बता गए हैं।

क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरभ गांगुली सदस्य हैं। भारत के अगले कोच का चयन की जिम्मेदारी इन्हीं की है। टोओआई की रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने 23 मई को इंग्लैंड रवाना होने से पहले सचिन और लक्ष्मण को अपनी पसंद बता दी थी। कोहली ने सचिन और लक्ष्मण से शास्त्री को इंटरव्यू के लिए बुलाने का भी अनुरोध किया था क्योंकि शास्त्री ने कोच बनने के लिए आवेदन नहीं भेजा था।

हालांकि टोओआई को सूत्रों ने बताया कि क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी शास्त्री को शायद ही इंटरव्यू के लिए बुलाए। मौजूदा कोच होने के नाते कुंबले को कोच बनने के लिए आवेदन करने से छूट थी। जिन छह लोगों के नाम इंटरव्यू के लिए चुने गए हैं वो हैं- अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पाइबस, डोडा गणेश और लालचंद राजपूत।

वीडियो- वनडे इतिहास में 264 रन ठोकने वाले रोहित शर्मा इस बॉलर के आगे हो जाते हैं अपंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App