ताज़ा खबर
 

अनिल कुंबले से ‘खफा’ विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाने से पहले सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को बता गए हैं अपना फेवरेट?

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरभ गांगुली भारतीय टीम के अगले कोच का चयन करेंगे।

Virat Kohli pakistan, ICC Champions Trophy, चैंपियंस ट्रोफी,Virat Kohli,Sachin Tendulkar,London,India vs Pakistan,Champions Trophy 2017,Champions Trophy, junaid khan, pakistani batting, pakistani bowlingभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (photo source – Indian Express)

भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच को लेकर जारी कयासबाजी के बीच मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि टीम के कप्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले मैनेजमेंट को कोच को लेकर अपनी पसंद बता दी है। भारतयी टीम के अगले कोच की दौड़ में मौजूदा कोच अनिल कुंबले, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी जैसे खिलाड़ी हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी गुरुवार (आठ जून) से शुक्रवार (नौ जून) तक सभी उम्मीदवारों के इंटरव्यू लेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पीनर कुंबल को पिछले साल एक साल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच पटी नहीं। कोहली सार्वजनिक तौर पर कुंबले से रिश्ते खराब होने की खबरों का खंडन करते रहे हैं लेकिन सूत्रों के अनुसार असलियत इसके उलट है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने इंग्लैंड जाने से पहले कोच के तौर पर रवि शास्त्री को अपनी पसंद बता गए हैं।

क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरभ गांगुली सदस्य हैं। भारत के अगले कोच का चयन की जिम्मेदारी इन्हीं की है। टोओआई की रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने 23 मई को इंग्लैंड रवाना होने से पहले सचिन और लक्ष्मण को अपनी पसंद बता दी थी। कोहली ने सचिन और लक्ष्मण से शास्त्री को इंटरव्यू के लिए बुलाने का भी अनुरोध किया था क्योंकि शास्त्री ने कोच बनने के लिए आवेदन नहीं भेजा था।

हालांकि टोओआई को सूत्रों ने बताया कि क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी शास्त्री को शायद ही इंटरव्यू के लिए बुलाए। मौजूदा कोच होने के नाते कुंबले को कोच बनने के लिए आवेदन करने से छूट थी। जिन छह लोगों के नाम इंटरव्यू के लिए चुने गए हैं वो हैं- अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पाइबस, डोडा गणेश और लालचंद राजपूत।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Champions Trophy 2017: विराट कोहली ने इस भारतीय क्रिकेटर को बताया ‘अनमोल’
2 खेल मंत्रालय ने नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर की मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग
3 जानिए क्यों वीरेंद्र सहवाग ने अश्विन से कहा था-मैं अॉफ स्पिनर्स को गेंदबाज नहीं मानता
यह पढ़ा क्या?
X