ताज़ा खबर
 

आयुष बदोनी के आगे अर्जुन तेंदुलकर पड़े फीके, 4 विकेट लिए फिर 185 रन भी बनाए

दिल्ली के इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने श्रीलंकाई पारी के दौरान अपनी बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाजी से जहां 4 विकेट लिए, वहीं भारतीय पारी के दौरान 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 185 रनों की पारी खेली।

अंडर-19 क्रिकेटर आयुष बदोनी। (Photo: Instagram/ayush_badoni1)

भारत की अंडर-19 और श्रीलंका की अंडर-19 टीमों के बीच कोलंबो में यूथ टेस्ट मैच खेला जा रहा है। 17 जुलाई से चल रहा यह टेस्ट मैच बेहद खास है और कई लोगों की इसपर नजर है। दरअसल इस मैच से भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पहली बार भारत की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हालांकि अभी तक के मैच पर नजर डाले तों को अर्जुन तेंदुलकर अपनी छाप छोड़ने में विफल रहे हैं। अर्जुन इस मैच की पहली पारी में सिर्फ 1 विकेट ले सके थे और बल्लेबाजी में वह अपना खाता भी नहीं खोल सके हैं। ऐसे वक्त में जब सारे मीडिया और देश की नजरें अर्जुन तेंदुलकर पर लगी थीं, उसी दौरान दिल्ली के आयुष बदोनी अपनी चमक बिखेरने में सफल रहे।

बता दें कि दिल्ली के इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने श्रीलंकाई पारी के दौरान अपनी बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाजी से जहां 4 विकेट लिए, वहीं भारतीय पारी के दौरान 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 205 गेंदों पर 19 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 185 रनों की पारी खेली। आयुष बदोनी के इस शानदार शतक की बदौलत भारत की टीम ने श्रीलंका के पहली पारी में बनाए गए 244 रनों के जवाब में 589 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस तरह भारत की टीम को पहली पारी में 345 रनों की बढ़त हासिल हुई। आयुष बदोनी के अलावा भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज अथर्व तइदे ने भी 113 रनों की शानदार पारी खेली।

आज इस टेस्ट मैच का चौथा और आखिरी दिन है। श्रीलंका की अंडर-19 टीम फिलहाल 4 विकेट खोकर 209 रन बना चुकी है। इस दौरान श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज निशान मदुसका ने 104 रनों की शतकीय पारी खेली है। दूसरी पारी में अभी तक अर्जुन तेंदुलकर को कोई विकेट नहीं मिला है और उनकी बल्लेबाजी आने के चांस भी अब बेहद कम हैं। गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर को वैसे तो ऑलराउंडर बताया जा रहा है, लेकिन पहली पारी के दौरान अर्जुन तेंदुलकर को 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। अर्जुन दूसरी पारी में 7 ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं और इसमें उन्होंने 18 रन खर्च किए हैं। आयुष बदोनी भी दूसरी पारी में अभी तक कोई विकेट नहीं ले सके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App