ताज़ा खबर
 

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप: इशान पोरेल चोटिल, उनके स्थान पर इन्‍हें मिली भारतीय टीम में जगह

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच के दौरान इशान पोरेल को चोट लगी थी।

Author नई दिल्ली | January 17, 2018 2:28 PM
आदित्य ठाकरे को इशान के स्थान पर टीम में शामिल करने का फैसला लिया है। (PTI Photo)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को भारत की अंडर-19 टीम में चोटिल इशान पोरेल के स्थान पर आदित्य ठाकरे को शामिल करने का फैसला लिया है। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच के दौरान इशान को चोट लगी थी। बंगाल के युवा तेज गेंदबाज इशान को न्यूजीलैंड में जारी टूर्नामेंट में भारत के पहले मैच के दौरान बाएं पैर में चोट लगी। इस मैच में भारतीय टीम ने 100 रनों से जीत हासिल की थी। बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, “भारत की अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज इशान को ग्रुप स्तर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में चोट लगी। बोर्ड की मेडिकल टीम उनकी देखभाल कर रही है।”

बोर्ड ने कहा, “न्यूजीलैंड में भारतीय टीम प्रबंधन ने विदर्भ के खिलाड़ी आदित्य ठाकरे को इशान के स्थान पर टीम में शामिल करने का फैसला लिया है। वह 26 जनवरी को होने वाले क्वार्टर फाइनल से पहले टीम में शामिल होंगे।” पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली टीम ने मंगलवार को खेले गए अपने दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया और क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया।

वहीं, आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने बुधवार को केन्या की टीम को 243 रनों से हरा दिया। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया ने भी जीत हासिल की है। उसने जिम्बाब्वे की अंडर-19 टीम को सात विकेट से हराया है। हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने केवल चार विकेट के नुकसान पर 436 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसे केन्या तय समय पर हासिल नहीं कर पाई और 50 ओवरों में चार विकेट खोकर केवल 193 रन ही बना सकी।

लिंकन पार्क में खेले गए एक अन्य मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और उसकी पारी 134 रनों पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए जिम्बाब्वे की पारी को इतने कम रनों में समेटने में जेवियर बारलेट ने सबसे अधिक तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, विल सदरलैंड और लॉयड पोपे को दो-दो सफलता हासिल हुई। जिम्बाब्वे की ओर से मिले 135 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उसने मैक्स ब्रायंट (44) और जैक एडवर्ड (40) की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर इस लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App