ताज़ा खबर
 

हार के बाद बोले पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद के मामा-भारत करेगा शानदार वापसी, मेरे लिए देश सबसे पहले

सरफराज के मामा इटावा एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग कॉलेज में क्लर्क हैं और इसी जगह अपने परिवार के साथ रहते हैं।

Author Updated: June 20, 2017 1:08 PM
वतन वापसी के बाद लोगों का अभिवादन करते पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद। तस्वीर-रॉयटर्स।

पाकिस्तान के हाथों चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में मात खाने के बाद भले ही भारतीय फैन्स निराश हों, लेकिन टीम इंडिया का एक दीवाना एेसा भी है, जो कह रहा है कि भारत जबरदस्त पलटवार करेगा। यह शख्स और कोई नहीं, बल्कि पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद के मामा महबूब हसन हैं, जो उत्तर प्रदेश के इटावा में रहते हैं। हसन टीम इंडिया के जबरदस्त फैन हैं। हसन ने कहा कि वह रविवार को भारत की जीत की दुआएं मांगते रहे। उन्होंने कहा, यह टीम का मनोबल दोबारा बढ़ाएगा, क्योंकि यह दुनिया का अंत नहीं है और टीम इंडिया दोबारा जरूर शानदार वापसी करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि भले ही उनकी बहन का बेटा पाकिस्तानी टीम की अगुआई कर रहा हो, लेकिन मेरे और मेरे परिवार के लिए देश सबसे पहले है।

पंड्या की तारीफों के बांधे पुल: हसन ने 43 गेंदों पर 73 रन जड़ने वाले हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की और दुर्भाग्यवश उनके रन आउट होने पर निराशा भी जताई। उन्होंने इस 23 साल के खिलाड़ी की बेहद दबाव वाली स्थिति में शानदार खेल दिखाने के लिए खूब तारीफ की। उन्होंने यह भी कहा कि भारत जल्द ही इस टूर्नामेंट की कड़वी यादें भुला देगा और नए आत्मविश्वास के साथ वेस्टइंडीज रवाना होगा। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि सरफराज भविष्य में पाकिस्तानी टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

कौन हैं महबूब हसन: सरफराज के मामा इटावा एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग कॉलेज में क्लर्क हैं और इसी जगह अपने परिवार के साथ रहते हैं। सरफराज की मां अकीला बानो (हसन की बहन) शकील अहमद से शादी करने के बाद कराची शिफ्ट हो गई थीं। उसका परिवार एक स्टेशनरी की दुकान चलाता है। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले उन्होंने कहा था कि सरफराज की टीम हमारी टीम से मुकाबला नहीं कर पाएगी। हमारे पास ज्यादा काबिल खिलाड़ी हैं और भारतीय टीम शानदार है। उन्होंने कहा था, मैं शर्त लगा सकता हूं कि भारतीय टीम ही चैम्पियंस ट्रॉफी जीतेगी।

सरफराज अपने मामा महबूब हसन के साथ (फोटो-HT)

हसन ने बताया था कि उन्होंने परिवार समेत लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में सरफराज को खेलते हुए भी देखा है। हसन ने यह भी बताया था कि वह (सरफराज) उन्हें यह मैच दिखाने कराची से लाहौर फ्लाइट से ले गए थे। आखिरी बार दोनों 2016 में चंडीगढ़ में मिले थे। उस वक्त पाकिस्तान का अॉस्ट्रेलिया के साथ टी-20 विश्व कप मुकाबला हुआ था।

10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: देख‍िए अनुष्का-अनुष्का च‍िल्‍ला रहे फैंस को फील्‍ड‍िंग कर रहे व‍िराट कोहली ने कैसे समझाया था
2 जानिए खाली समय में क्या करते हैं सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अनिल कुंबले
3 दो दिन में विराट कोहली को लगे दो झटके, संभलने के लिए उठाने होंगे ये 5 कदम