scorecardresearch

‘उमरान मलिक टेस्ट टीम में चुने जाने के योग्य, लेकिन…,’ युवा गेंदबाज के भविष्य को लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन चिंतित

जम्मू-कश्मीर के 22 साल के उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 14 मैच में 13.57 के स्ट्राइक रेट और 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट हासिल किए हैं।

IPL 2022 SRH Bowler Umran Malik Mohammad Azharuddin
उमरान मलिक और मोहम्मद अजहरुद्दीन।

कई दिग्गज क्रिकेटर्स की भविष्यवाणी रविवार यानी 22 मई 2022 की शाम तब सच हो गई, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में होने वाली पांच मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। टीम में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का भी नाम था। वह पहली बार भारतीय टीम के लिए चुने गए। भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी इस घोषणा से उत्साहित थे। उन्होंने इस युवा खिलाड़ी को टेस्ट टीम का भी हिस्सा बनाने का समर्थन किया, लेकिन इस पर एक बड़ी चिंता भी जाहिर की।

जम्मू-कश्मीर के 22 वर्षीय उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से तूफान मचा दिया। उन्होंने 14 मैच में 13.57 के स्ट्राइक रेट और 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल 2022 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद उमरान को भारतीय टीम के लिए चुनकर पुरस्कृत किया गया। सोमवार यानी 23 को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्विटर पर लिखा कि इस युवा खिलाड़ी को टेस्ट टीम में भी चुना जाना चाहिए, लेकिन उन्हें लगता है कि उनके वर्कलोड को ठीक से मैनेज किया जाना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर उन्हें चोट लग सकती है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्वीट किया, ‘उमरान मलिक टेस्ट टीम में चुने जाने के योग्य हैं, लेकिन उनके वर्कलोड का मैनेज करना महत्वपूर्ण है। इसमें विफल रहने पर वह चोटों के शिकार हो सकते हैं। आशा है कि उन्हें वह समर्थन प्रदान किया जाएगा जो एक एक्सप्रेस तेज गेंदबाज को चाहिए।’ अजहरुद्दीन ने अपने ट्वीट को #उमरान मलिक #आईपीएल2022 पर टैग भी किया।

भारतीय टीम में नया चेहरा पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह हैं। अर्शदीप सिंह ने 14 मैच में सिर्फ 10 विकेट लिए हैं, लेकिन अपनी डेथ ओवर्स में गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है। वह आईपीएल 2022 में बेहतर इकॉनमी रेट पेसर्स में (न्यूनतम 60 गेंदें फेंकने वाले) सिर्फ जसप्रीत बुमराह से ही पीछे हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.