ताज़ा खबर
 

IND vs SA, 2nd Test: उमेश यादव ने विकेटकीपर साहा को दी अपने विकेट की क्रेडिट, कहा- पार्टी तो देनी पड़ेगी

IND vs SA, 2nd Test: साहा ने पीठ दर्द से उबरने के बाद एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी की है। उन्होंने कहा कि नेट्स पर अच्छे तेज गेंदबाजों के सामने विकेटकींपिंग करने से उनके लिये मैच के दौरान स्थितियां आसान हो जाती है।

Author Updated: October 14, 2019 5:02 PM
उमेश यादव ने विकेटकीपर साहा को दी अपने विकेट की क्रेडिट

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पारी और 137 रन से शानदार जीत दर्ज की है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी फील्डिंग और गेंदबाजी दोनों का लोहा मनवाया है। खासकर ऋद्धिमान साहा के कैच की काफी सराहना हो रही है। इसपर तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि साहा के लिये पार्टी बनती है।

उमेश ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 22 रन देकर तीन विकेट लिये और भारत को पारी और 137 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उनके पहले दो विकेट का पूरा श्रेय साहा को जाता है जिन्होंने विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन किया। उमेश ने मैच के बाद कहा कि मेरा मानना है कि मुझे उन्हें लेग साइड के उनके विकेट और उस पहले कैच के लिये उन्हें (साहा) पार्टी देनी चाहिए। मुझे लगता है कि वे दो विकेट असल में ऋद्धि भाई के विकेट थे।

साहा ने बेहतरीन विकेटकींपिंग की। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में तीसरे दिन उन्होंने थेनिस डि ब्रूएन का पहली स्लिप में बेहतरीन कैच लिया जबकि चौथे दिन साहा ने उमेश की गेंदों पर लेग साइड में दो शानदार कैच लेकर डि ब्रूएन और वर्नोन फिलैंडर को आउट किया। उमेश ने साहा के बारे में कहा, ‘‘जब आप लेग स्टंप के बाद गेंद पिच कराते हो तो आपको लगता है कि यह बाउंड्री चली जाएगी लेकिन अगर कैच लेने की थोड़ी भी संभावना होती है तो हम जानते हैं कि वह ले लेगा।

साहा ने पीठ दर्द से उबरने के बाद एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी की है। उन्होंने कहा कि नेट्स पर अच्छे तेज गेंदबाजों के सामने विकेटकींपिंग करने से उनके लिये मैच के दौरान स्थितियां आसान हो जाती है। साहा ने कहा, ‘‘तीनों तेज गेंदबाजों उमेश, इशांत (शर्मा) और (मोहम्मद) शमी की गेंद घूम रही थी। हम ने इसके लिये अभ्यास किया था। लेकिन आपको मैच में इसको अमली जामा पहनाना होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वर्ल्ड चैंपियनशिपः कभी कबड्डी प्लेयर बनना चाहती थीं मंजू रानी, अब बॉक्सिंग में लगाया सिल्वर पंच
2 IND vs SA, 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा, विराट कोहली ने भी छुआ नया मुकाम
3 केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर डाली फोटो तो आपस में भी ‘भिड़ीं’ दो एक्ट्रेस, कहा- हम दोनों ही करेंगे शेयर
Padma Awards List
X