ताज़ा खबर
 

चैंपियंस ट्रॉफी : भारत के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, टीम से बाहर हुए उमर अकमल

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने बताया कि उमर अकमल की जगह हैरिस सोहेल और उमर अमीन के नाम पर विचार कर रहे हैं और इन दोनों में से कोई एक अकमल की जगह टीम में शामिल होगा।

4 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

1 जून से 18 जून के बीच इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेली जाएगी। 4 जून को भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला होना है, जिसके लिए अभी से फैंस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन इससे ठीक पहले पाकिस्तान के लिए बुरी खबर आ रही है। टीम के अहम बल्लेबाज उमर अकमल को दो बार फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद स्वदेश वापस लौटने को कहा गया है।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने बताया कि उमर अकमल की जगह हैरिस सोहेल और उमर अमीन के नाम पर विचार कर रहे हैं और इन दोनों में से कोई एक अकमल की जगह टीम में शामिल होगा। बता दें कि इससे पहले उमर मार्च में खराब फिटनेस के चलते वेस्टइंडीज दौरे से भी बाहर हो चुके हैं। उमर ने 116 एकदिवसीय मैचों में 85.94 की स्ट्राइक के साथ 3044 रन बनाए हैं। इस दौरान वह 2 शतक और 20 अर्धशतक जमा चुके हैं। बात अगर टेस्ट की करें तो इस मिडिल ऑर्डर बैट्समैन ने 16 मैचों में 1003 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि 26 से 30 मई के बीच आठों टीमों में 6 वॉर्म अप मैच खेले जाएंगे। 28 मई को भारत अपना पहला वॉर्म अप मैच न्यूजीलैंड, जबकि अपना दूसरा मैच 30 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा।

टूर्नामेंट में आठ टीमों को दो ग्रुप में इस प्रकार बांटा गया है :-
ग्रुप ए – ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड।
ग्रुप बी – भारत पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका।

भारत के मैच : –
4 जून- भारत बनाम पाकिस्तान
8 जून – भारत बनाम श्रीलंका
11 जून – भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर आश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, हैरिस सोहेल/उमर अमीन , फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रो कबड्डी लीग नीलामी: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं मिला खरीदार
2 नितिन तोमर बने प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी, यूपी ने 93 लाख में खरीदा
3 केंद्र सरकार ने किया साफ, जब तक प्रायोजित आतंकवाद खत्म नहीं होता पाकिस्तानी खिलाड़ियों को प्रो कबड्डी लीग में खेलने की अनुमति नहीं