ताज़ा खबर
 

सात करोड़ रुपए कमाने वाली UFC की सबसे महंगी रिंग गर्ल एरियन सेलेस्टे ने New Year कैलेंडर के लिए कराया Photo Shoot

34 साल की एरियन सेलेस्टे का वास्तविक नाम पेनेलोप लोपेज मर्क्यूज (Penelope Lopez Marquez) है। उनके इंस्टाग्राम पर 32 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं। वे 2006 से यूएफसी (UFC) की रिंग गर्ल हैं। सेलेस्टे उन 8 रिंग गर्ल में शामिल हैं, जो यूएफसी के सबसे ज्यादा चर्चित चेहरे हैं। एरियन सेलेस्टे पांच बार रिंग गर्ल ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुकी हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 31, 2019 11:07 PM
एरियन सेलेस्टे (सोर्स- इंस्टाग्राम)

10 लाख डॉलर (करीब 7 करोड़ रुपए) कमाने वाली UFC (Ultimate Fighting Championship) की पहली रिंग गर्ल एरियन सेलेस्टे (Arianny Celeste) ने फैंस को न्यू ईयर (नए साल) का गिफ्ट दिया है। उन्होंने 2020 के कैलेंडर के लिए लाल बिकिनी में बोल्ड फोटो शूट कराया है। फोटो शूट की तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट और अपनी वेबसाइट पर शेयर की हैं। उन्होंने अपनी एक पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘चलो सैंटा को बताएं कि आप क्रिसमस के लिए वास्तव में क्या चाहते हैं।’ फैंस सेलेस्टे के हस्ताक्षर वाले इस कैलेंडर को 39 अमेरिकी डॉलर (करीब 28 हजार रुपए) में खरीद सकते हैं।

34 साल की एरियन सेलेस्टे का वास्तविक नाम पेनेलोप लोपेज मर्क्यूज (Penelope Lopez Marquez) है। उनके इंस्टाग्राम पर 32 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं। वे 2006 से यूएफसी (UFC) की रिंग गर्ल हैं। सेलेस्टे उन 8 रिंग गर्ल में शामिल हैं, जो यूएफसी के सबसे ज्यादा चर्चित चेहरे हैं। एरियन सेलेस्टे पांच बार रिंग गर्ल ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुकी हैं। मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की इस रिंग गर्ल ने इस गर्मियों में होनुलुलु के बीच पर यलो बिकिनी में बोल्ड फोटो शूट (Photo Shoot) कराया था। यूएफसी की सबसे महंगी रिंग गर्ल सेलेस्टे कैलिफोर्निया के मालिबू में मॉडल डेसी मोत्सोन (Dessie Mitcheson) और कायला फिट्ज (Kayla Fitz) के साथ भी फोटो शूट करा चुकी हैं।

सेलेस्टे की पहचान सिर्फ यूएफसी के रिंग तक ही सीमित नहीं है। वे एक बेहद सफल मॉडल भी हैं। वे जिम्नास्ट और डांसर भी हैं। कुछ समय तक वे चीयरलीडर भी रही हैं। सेलेस्टे स्पोर्ट्स इलेस्ट्रेटेड (Sports Illustrated) के फरवरी 2010 के अंक में लेडी ऑफ द डे (Lady of the Day) भी रह चुकी हैं।

वे प्लेबॉय (Playboy), मैक्सिम यूएस (Maxim US), एफएचएम (FHM), मैक्सिम कोरिया (Maxim Korea), मैक्सिम फिलिपींस (Maxim Philippines), एफएचएम ऑस्ट्रेलिया (FHM Australia) और यूएफसी (UFC) मैगजीनों के कवर पेज की शोभा बन चुकी हैं। वे एक सफल टेलिविजन शो होस्ट भी हैं। 2014 से 2015 के दौरान उन्होंने वेलोसिटी टेलिविजन पर ‘ओवरहालिन’ (Overhaulin) के 7 एपिसोड भी होस्ट किए थे। सेलेस्टे ने लास वेगास स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ नेवादा से फिटनेस मैनेजमेंट एंड न्यूट्रिशन में डिग्री हासिल की है।

विवादों से भी रहा है नाता :
26 मई 2012 को सेलेस्टे को लास वेगास में एक होटल से गिरफ्तार किया गया था। उन पर घरेलू हिंसा का आरोप था। उन्होंने अपने तत्कालीन बॉयफ्रेंड प्रवीन चंद्रा की नाक पर घूंसा मारा था। हालांकि, सेलेस्टे की दलील थी कि प्रवीन फाइट के दौरान कई बार उन्हें अपनी बांहों में जकड़ लेते थे। तब तीन हजार डॉलर (करीब 2.12 लाख रुपए) का बॉन्ड भरने पर उनकी रिहाई हुई थी।

 

View this post on Instagram

 

Let Santa know what u really want for Christmas. Order my 2020 calendar now to get it before Christmas! Www.ariannyceleste.com

A post shared by Arianny Celeste UFC® (@ariannyceleste) on

किसे कहते हैं रिंग गर्ल :
रिंग गर्ल वह युवती होती है, जो खेल के बीच में रिंग में प्रवेश करती है। उसके एक हाथ में बिलबोर्ड होता है, जिसमें एक संख्या लिखी होती है, जो यह दर्शाती है कि बाउट यानी मुकाबले का कौन सा राउंड शुरू होने वाला है। रिंग गर्ल को बॉक्सिंग (Boxing), किकबॉक्सिंग (kickboxing) और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (Mixed Martial Arts) के मुकाबलों के दौरान देखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आर्थिक तंगी के चलते आयरलैंड ने अफगानिस्तान दौरा किया रद्द, क्रिकेट बोर्ड के पास नहीं हैं पैसे
2 T20 World Cup के लिए संन्यास पर यू-टर्न ले सकते हैं एबी डिविलियर्स, कोच बाउचर और कप्तान डुप्लेसिस ने दिए संकेत
3 अब एक नहीं साल में दो बार खेले जाएंगे IPL के मुकाबले! चैंपियंस लीग की कमी पूरी करने की तैयारी में BCCI
ये पढ़ा क्या?
X