ताज़ा खबर
 

अमांडा नन्स ने रचा इतिहास, 2 वेट कैटेगरी में टाइटल बचाने वाली UFC की पहली महिला फाइटर बनीं; 25 मिनट में कमाए 3.5 करोड़

पांचवें दौर के अंतिम चरण में स्पेंसर के जो कट लग गया था उसकी जांच के लिए रिंग (ऑक्टोगन) में डॉक्टर को भी बुलाया गया। हालांकि, 29 साल की स्पेंसर पांचवां दौर जारी रहने तक लड़ती रहीं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 7, 2020 8:44 PM
Amanda Nunes 1 850फेलिसिया स्पेंसर को हराने के बाद आयरन लेडी के नाम से मशहूर अमांडा नन्स।।

अमांडा नन्स ने शनिवार देर रात लास वेगास में इतिहास रच दिया। वह दो वेट कैटेगरी में सफलतापूर्वक खिताब हासिल करने और उनका बचाव वाली यूएफसी (Ultimate Fighting Championship) की पहली महिला फाइटर बन गईं हैं। आयरन लेडी के नाम से मशहूर ब्राजील की अमांडा ने UFC 250 में कनाडाई फेलिसिया स्पेंसर को 25 मिनट के अंदर हरा दिया।

फाइट के दौरान नन्स पूरी तरह से फेलिसिया स्पेंसर पर हावी रहीं। उन्होंने ऐसा एक भी मौका नहीं दिया, जिससे स्पेंसर वापसी करने की सोच पातीं। नन्स ने 12-1 के अंतर से यह फाइट जीती। नन्स ने पांचों राउंड में स्पेंसर को मात दी।

मैच जीतने के बाद नन्स ने कमेंटेटर जो रोगन से कहा, ‘मैंने उसके बारे में बहुत अच्छी तरह से स्टडी किया था। मैं जानती थी कि लड़ाई कठिन होगी। यदि पांच राउंड होते हैं तो फाइट जीतने के लिए मुझे तेजी दिखानी होगी।’ नन्स ने कहा, ‘एक ही समय में दो बेल्टों (टाइटल) का बचाव करना मेरा लक्ष्य था। मैंने दोनों बेल्टों का बचाव किया। आप जानते हैं, मैं सबसे महान हूं! मैं अभी बहुत खुश हूं!’

नन्स के खिलाफ फेलिसिया स्पेंसर बहादुरी से लड़ीं, लेकिन जल्द ही सीमाएं उजागर हो गईं, जब नन्स ने उनका जबड़ा पकड़कर उन्हें मैट पर पटक दिया और आसानी से उन पर नियंत्रण पा लिया। नन्स इतने तेजी से स्पेंसर पर पंच जड़ रहीं थीं कि एक समय ऐसा लगा कि दूसरे दौर में ही मुकाबला रोक देना पड़ेगा। हालांकि, किसी तरह चौथे दौर में पहुंच गईं, लेकिन फाइनल राउंड से पहला उनका मत्था सूज आया था।

UFC महिला चैंपियन अमांडा नन्स ने पोस्ट की अपनी NUDE तस्वीर, जीती हुईं बेल्टों से छिपाये प्राइवेट पार्ट

Amanda Nunes 2 850 अमांडा नन्स अपनी दोनों बेल्टों के साथ।

पांचवें दौर के अंतिम चरण में स्पेंसर के जो कट लग गया था उसकी जांच के लिए रिंग (ऑक्टोगन) में डॉक्टर को भी बुलाया गया। हालांकि, 29 साल की स्पेंसर पांचवां दौर जारी रहने तक लड़ती रहीं। वहीं, नन्स ने फिर साबित कर दिया कि वह इस खेल की सबसे महान खिलाड़ी क्यों हैं।मिरर के मुताबिक, नन्स को इस जीत से 4.5 लाख डॉलर (करीब 3.4 करोड़ रुपए) प्राइज मनी मिली। वहीं, स्पेंसर को 79000 डॉलर (करीब 59 लाख रुपए) से ही संतोष करना पड़ा।

Next Stories
1 ‘हुक्का पार्टी’ में दोस्त संग मजे करते दिखीं मोहम्मद शमी की वाइफ हसीन जहां, लोग कर रहे कैसे-कैसे कमेंट; VIDEO वायरल
2 ‘मुझे कपड़ों के अंदर ही रहने दो,’ रोहित शर्मा के ट्रोल करने पर युजवेंद्र चहल ने हिटमैन को किया रोस्ट
3 कॉनर मैकग्रेगर ने 4 साल में तीसरी बार किया संन्यास का ऐलान, UFC इतिहास के हैं सबसे महंगे फाइटर
चुनावी चैलेंज
X