ताज़ा खबर
 

UEFA EURO 2020: पुर्तगाल को हार से नहीं बचा सके क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जर्मनी की धमाकेदार वापसी; रॉबर्ट लेवानडॉस्की ने स्पेन को रोका

अपेक्षाकृत कमजोर हंगरी ने वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। दूसरे मुकाबले में 2014 में वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मनी ने मौजूदा यूरो कप चैंपियन पुर्तगाल को 4-2 से हरा दिया।

पुर्तगाल की टूर्नामेंट में पहली हार है। पोलैंड की टीम अब तक एक भी मैच नहीं जीती है। (फोटो- Reuters)

यूईएफए यूरो 2020 (UEFA EURO 2020) में शनिवार को तीन मुकाबले खेले गए। पहले मैच में अपेक्षाकृत कमजोर हंगरी ने वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। दूसरे मुकाबले में 2014 में वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मनी ने मौजूदा यूरो कप चैंपियन पुर्तगाल को 4-2 से हरा दिया। वहीं, तीसरे मुकाबले में पोलैंड ने स्पेन को 1-1 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया। पुर्तगाल के काम क्रिस्टियानो रोनाल्डो का शानदार प्रदर्शन भी नहीं आया।

Portugal vs Germany: पुर्तगाल की टीम यूरो कप में एक ही मैच में दो आत्मघाती गोल करने वाली पहली टीम बनी। जर्मनी को पहले मैच में फ्रांस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इस जीत के बाद टीम ने राहत की सांस ली होगी। स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 15वें मिनट में यूरो 2020 का अपना तीसरा गोल दागकर पुर्तगाल को बढ़त दिलाई। रोनाल्डो का जर्मनी के खिलाफ यह पहला गोल है।

डिफेंडर रूबेन डियास और राफेल गुरेइरो ने हालांकि इसके बाद दो आत्मघाती गोल दागकर मध्यांतर से पहले जर्मनी को 2-1 की बढ़त तोहफे में दे दी। काई हार्वत्ज और रोबिन गोसेन्स ने इसके बाद क्रमश: 51वें और 60वें मिनट में गोल दागकर जर्मनी को 4-1 से आगे किया। रोनाल्डो ने फ्री किक पर जर्मनी के गोल के प्रयास को नाकाम किया जबकि 67वें मिनट में डियोगो जोटा ने पुर्तगाल के लिए एक गोल दागकर स्कोर 2-4 किया लेकिन वह सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर पाए। ग्रुप में अब बुधवार को हंगरी का मुकाबला जर्मनी और फ्रांस बुडापेस्ट में पुर्तगाल से होगा।

Spain vs Poland: पोलैंड ने रॉबर्ट लेवानडॉस्की के गोल की बदौलत स्पेन को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी लेवानडॉस्की ने दूसरे हाफ में 54वें मिनट में गोल दागकर पोलैंड की यूरो 2020 के अगले दौर में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है। स्पेन ने अल्वारो मोराटा के 25वें मिनट में दागे गोल की बदौलत बढ़त बनाई लेकिन इसके बाद टीम ने गोल करने के कई मौके गंवाए जिससे टीम पर टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

इस नतीजे के बाद स्वीडन की टीम शुक्रवार को स्लोवाकिया को हराने के बाद टीम ग्रुप ई में चार अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है। स्लोवाकिया तीन अंक के साथ दूसरे जबकि स्पेन दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। पोलैंड एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर है लेकिन उसके पास अगले दौर में जगह बनाने का मौका है।

Hungary vs France: फ्रांस ने एंटोनी ग्रीजमैन के दूसरे हॉफ में किए गए गोल ने यूरो 2020 में सबसे बड़ा उलटफेर होने से बचा दिया। फ्रांस को हंगरी से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। बुडापेस्ट स्थित 67,215 दर्शकों की क्षमता वाला पुस्कस स्टेडियम यूरो 2020 में एकमात्र स्टेडियम है जहां पूरी संख्या में दर्शकों को आने की अनुमति है। हंगरी ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में एटिला फियोला के गोल से बढ़त बनाई थी लेकिन ग्रीजमैन ने 66वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया।

(पीटीआई-भाषा इनपुट सहित)

Next Stories
1 Euro Cup 2020: नीदरलैंड ने यूक्रेन को हराया, यूरो कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा; रहीम स्टर्लिंग ने दिलाई इंग्लैंड को जीत
2 क्रिश्चियन एरिक्सन के लिए मैच से पहले रो रहे थे रोमेलू लुकाकू, रूस के खिलाफ दागे दो गोल; कहा- क्रिस, I LOVE YOU
3 French Open 2021: सेरेना विलियम्स का सपना फिर टूटा, 18 साल छोटी खिलाड़ी से हारीं; रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन को दिया झटका
यह पढ़ा क्या?
X