ताज़ा खबर
 

UEFA Euro 2020 में बड़ा हादसा: क्रिश्चियन एरिक्सन मैदान पर गिरे, अस्पताल में भर्ती; दुआओं का दौर जारी

UEFA Euro 2020 Denmark vs Finland: क्रिश्चियन एरिक्सन अचानक ही मैदान पर गिर गए। इसके बाद मैच रेफरी ने तुरंत ही खेल को रोकते हुए मेडिकल टीम को बुलाया। एरिक्शन को साथी खिलाड़ियों ने दीवार बनाकर चारों तरफ से घेर लिया।

मैदान पर गिरे क्रिश्चिन एरिक्सन स्ट्रेचर पर जाते हुए। मैदान में रोती हुईं उनकी पत्नी।

UEFA Euro 2020 Denmark vs Finland: यूईएफए यूरो 2020 का तीसरा मैच डेनमार्क और फिनलैंड के बीच पूरा नहीं हो सका। डेनमार्क के स्टार मिडफिल्डर क्रिश्चियन एरिक्सन अचानक ही मैदान पर गिर गए। इसके बाद मैच रेफरी ने तुरंत ही खेल को रोकते हुए मेडिकल टीम को बुलाया। एरिक्सन को साथी खिलाड़ियों ने दीवार बनाकर चारों तरफ से घेर लिया। UEFA ने पहले मेडिकल इमरजेंसी के कारण मैच को सस्पेंड कर दिया था, बाद में मैच को पूरा कराया।

पहली बार बड़े मुकाबले में खेल रही फिनलैंड की टीम ने मैच दोबारा शुरू होने के बाद एक गोल किया और मुकाबले को अपने नाम कर लिया। फिनलैंड के लिए जोएल पोजानपालो ने 59वें मिनट में गोल किया। दुनियाभर में एरिक्सन के लिए दुआओं का दौर जारी है। हादसे के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। फैंस सोशल मीडिया पर डेनमार्क के कप्तान सिमोन काय की तारीफ कर रहे हैं। वे एरिक्सन के गिरने के तुरंत बाद ही वहां पहुंचे थे। उन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि एरिक्सन सही स्थिति में रहे। काय ने यह तय किया कि वह अपनी जीभ ना निगलें। क्योंकि ऐसा होने पर उन्हें रिवाइव कर पाना बेहद मुश्किल हो जाता। कया ने तुरंत एरिक्सन की पोजिशन सही की, उन्हें CPR दिया।

UEFA Euro 2020, Christian Eriksen एरिक्सन को चारों तरफ से घेरकर ले जाते मेडिकल स्टाफ और साथी खिलाड़ी। (REUTERS)

अचानक क्या हुआ था?

हाफटाइम से ठीक पहले एरिक्सन मैदान पर गिर गए। उनके आसपास कोई भी खिलाड़ी नहीं था। रेफरी एंथनी टेलर ने तुरंत अपनी सीटी बजाई और मैच को रोक दिया। डेनमार्क और फिनलैंड ने तुरंत चिकित्सा कर्मचारियों को बुलाया, जो इलाज के लिए पिच पर दौड़ पड़े।

Euro 2020 soccer championship मैदान पर गिरे हुए क्रिश्चियन एरिक्सन।

डेनमार्क की राजधानी के पार्केन स्टेडियम में पहले शोर मचाने वाली भीड़ 29 वर्षीय एरिक्सन के मैदान पर गिरने के बाद शांत हो गई। स्टेडियम में मैच देख रही एरिक्सन की पत्नी सबरीना क्विस्ट जेनसेन (sabrina kvist jensen)  इस हादसे के बाद घबरा गईं। वो सीट पर से उठकर मैदान में पहुंच गईं। डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर स्माइकल और कप्तान सिमोन काय ने उन्हें संभाला।

Christian Eriksen collapses एरिक्सन की पत्नी को संभालते डेनमार्क के कप्तान और गोलकीपर।

इस बीच, यह बात सामने आई है कि मैच के दौरान मौजूद रायटर्स एजेंसी के एक फोटोग्राफर ने मैदान से बाहर जाने के दौरान एरिक्सन को हाथ उठाते देखा है। उस दौरान उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया जा रहा था। सोशल मीडिया पर उसकी एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें वे स्ट्रेचर पर ले जाते समय होश में थे।

UEFA Euro 2020 Christian Eriksen collapses एरिक्सन के चारों तरफ खड़े उनके साथी खिलाड़ी।

Next Stories
1 French Open 2021: क्रेजीकोवा पहली बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनीं, अनास्तासिया को हराकर रचा इतिहास
2 ऋषभ पंत ने ठोका तूफानी शतक, फॉर्म में लौटे शुभमन गिल; इशांत शर्मा ने बरपाया कहर
3 सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर ने पोस्ट की मस्ती वाली Video, शुभमन गिल को याद करने लगे लोग
ये पढ़ा क्या?
X