U19 World Cup 2018: team india and england record India vs Zimbabwe - U19 World Cup 2018 : जिंबाब्वे को हरा भारतीय टीम ने की इस 'खास रिकॉर्ड' की बराबरी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

U19 World Cup 2018 : जिंबाब्वे को हरा भारतीय टीम ने की इस ‘खास रिकॉर्ड’ की बराबरी

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और सभी विकेट गंवाकर केवल 154 रन ही बना सकी।

मैच के दौरान टीम इंडिया।

India vs Zimbabwe Under 19: भारत-जिम्बाब्वे के बीच शुक्रवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज कर एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत लगातार दो मैचों में 10 विकेट से जीत दर्ज करने वाला दूसरा देश बन गया है। बता दें कि ये ऐसा रिकॉर्ड है, जो 10 साल बाद फिर से बना है। भारत से पूर्व ये रिकॉर्ड इंग्लैंड ने 2008 में बनाया था।

शुभम गिल (नाबाद 90) की बेहतरीन बल्लेबाजी और अनुकूल सुधाकर रॉय (4/20) की दमदार गेंदबाजी के दम पर भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को जिम्बाब्वे को आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के ग्रुप मैच में 10 विकेट से हरा दिया। मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और सभी विकेट गंवाकर केवल 154 रन ही बना सकी।

rohit sharma

जिम्बाब्वे की ओर से मिले इस लक्ष्य को भारत के बल्लेबाजों हार्विक देसाई (56) और गिल की 155 रनों की शतकीय साझेदारी के दम पर बिना कोई विकेट गंवाए 21.4 ओवरों में हासिल कर लिया। जिम्बाब्वे के लिए मिल्टन शुम्बा (36) और लियाम रोचे (31) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया।

भारत के लिए इस पारी में रॉय के अलावा अभिषेक शर्मा और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए। पराग और शिवम मावी को एक-एक सफलता मिली। गिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उल्लेखनीय है कि भारत ने पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

टीम इंडिया ने इससे पूर्व 16 जनवरी को पापुआ न्यू गिनी को दस विकेट से मात दी थी। इस मैच में कप्तान पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक लगाया था। भारत के पास अभी इंग्लैंड के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका है। टीम इंडिया अगर क्वार्टर फाइनल में भी 10 विकेट से विपक्षी टीम को मात देती है, तो वह ऐसा करने में सफल हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App