ताज़ा खबर
 

Ind vs WI: पंत की वजह से धोनी को किया था बाहर, कार्तिक को कीपिंग करते देख गुस्साए टि्वटर यूजर्स

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: पंत की जगह कार्तिक को विकेटकीपिंग देने की वजह से प्रशंसक परेशान हो गए। यूजर्स ने कहा कि जब यही करना था तो धोनी को बाहर करने की क्या जरूरत थी।

Author November 5, 2018 9:41 AM
टी-20 मैच के दौरान विकेटकीपिंग करते दिनेश कार्तिक (Photo: PTI)

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: कोलकाता के इडन गार्डेन मैदान पर रविवार (4 नवंबर) को तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़ बना ली। महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने टीम का नेतृत्व किया। इस मैच से कृणाल पंड्या और कुलदीप यादव ने इंटरनेशनल टी-20 में इंट्री की। साथ ही ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को भी प्लेइंग इलेवन में स्थान मिला। पंत का रास्ता बनाने के लिए धोनी को टी-20 सीरीज से बाहर किया गया था। वहीं, कार्तिक को शामिल किया गया क्योंकि चयनकर्ता विकेटकीपिंग के दूसरे ऑप्शन के तौर पर उन्हें रखना चाहते थे।

हाल के कुछ मैचों में पंत फिल्डिंग करते दिखे थे। वहीं, धोनी धोनी विकेट के पीछे खड़े दिखे थे। इस बार धोनी की जगह पंत को देने का निर्णय लिया गया। शनिवार को पहले टी-20 मैच के लिए टीम के 12 खिलाडि़यों की घोषणा करते वक्त पंत का नाम विकेटकीपर के तौर पर रखा गया था, लेकिन मैच में पंत की जगह कार्तिक को विकेटकीपिंग देने की वजह से प्रशंसक परेशान हो गए। यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट किए। कहा कि जब यही करना था तो धोनी को बाहर करने की क्या जरूरत थी।

एक यूजर ने लिखा, “यदि टीम को एक यंग विकेटकीपर की जरूरत है तो धोनी की तुलना में केवल दो साल छोटे उम्र के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को यह मौका क्यों दे रहे हैं? यह क्या है? वे ऋषभ पंत को यह मौका दे सकते है। क्या यह सिर्फ धोनी को टी-20 से बाहर निकालने के लिए किया गया है?

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, “यदि दिनेश कार्तिक ही विकेटकीपिंग कर रहे हैं तो धोनी को टी-20 टीम में क्यों नहीं रखा गया? यह कहा गया कि वे ऋषभ पंत को मौका देना चाहते हैं?”

बता दें कि कुलदीप यादव की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कम स्कोर वाले मैच में दिनेश कार्तिक की जुझारू पारी से भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट (11 रन पर दो विकेट) और तेज गेंदबाज ओशाने थामस (21 रन पर दो विकेट) ने वेस्टइंडीज को मैच में बनाए रखा लेकिन दिनेश कार्तिक (34 गेंद में 31 रन, तीन चौके, एक छक्का) की उपयोगी पारी से भारत 17 .5 ओवर में पांच विकेट पर 110 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रहा। कार्तिक ने मनीष पांडे (19) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 जबकि कृणाल पंड्या (नौ गेंद में नाबाद 21, तीन चौके) के साथ छठे विकेट के लिए 27 रन की अटूट साझेदारी की।

इससे पहले ईडन गार्डन्स में कुलदीप (13 रन पर तीन विकेट) और पंड्या (15 रन पर एक विकेट) की बलखाती गेंदों के सामने वेस्टइंडीज की टीम आठ विकेट पर 109 रन ही बना सकी जो भारत के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है। खलील अहमद (16 रन पर एक विकेट), जसप्रीत बुमराह (27 रन पर एक विकेट) और उमेश यादव (36 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट चटकाया। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App