ताज़ा खबर
 

स्टीव स्मिथ की सजा पर शोएब अख्तर ने किया कमेंट तो यूजर ने याद दिला दिया पुराना ‘कर्म’

बॉल टैंपरिंग विवाद में शामिल स्मिथ और वॉर्नर को दोषी पाए जाने के बाद उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है, वहीं इस मामले में शामिल सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Author Updated: March 28, 2018 6:08 PM
पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर। (file photo)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाए गए। इस मामले के बाद स्मिथ पर एक साल का बैन लगा दिया गया। इसके साथ ही अब वह आईपीएल-11 में भी नहीं खेल सकेंगे। इस विवाद पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- “स्टीव स्मिथ ने गलती को स्वीकार करके बहुत अच्छा किया… लेकिन ये एक बेहतरीन कप्तान और महान बल्लेबाज की बर्बादी है… साथ ही सभी क्रिकेटर्स के लिए एक सबक भी…”

अख्तर के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लताड़ते हुए उन्हें पुराने दिनों की याद दिला दी। इसमें शोएब बॉल को जूते के नीचे दबाते दिख रहे हैं। दरअसल ये वाकया 2010 का है, जिस वक्त शोएब इंग्लैंड के खिलाफ बॉल को खराब करते कैमरे में कैद हुए थे। वहीं 2002-2003 के दौरान जिम्बाब्वे के विरुद्ध खेलते हुए भी शोएब अख्तर पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगा और उन्हें मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा।

केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने बुधवार (28 मार्च) को इस बात की पुष्टि कर दी। सीए द्वारा जारी बयान में बताया गया कि बॉल टैंपरिंग विवाद में शामिल स्मिथ और वॉर्नर को दोषी पाए जाने के बाद उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है, वहीं इस विवाद में शामिल सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

सीए ने हालांकि इन तीनों खिलाड़ियों को क्लब क्रिकेट खेलने की अनुमति दी है। स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट प्रतिबंध खत्म होने के भी 12 महीने बाद तक घरेलू क्रिकेट में किसी भी टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे, जबकि वार्नर भविष्य में कप्तानी नहीं कर सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्‍ली के मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगेगा विराट कोहली का पुतला, बोले- ये यादें पूरी जिंदगी साथ रहेंगी
2 टी20 में 2000 रन बनाने वाली पहली ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर बनीं मेग लैनिंग
3 2011 में भारत को विश्‍व कप जिताने वाले कोच गैरी कर्स्‍टन इस बार बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों को करेंगे तैयार?