ताज़ा खबर
 

शाहिद अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा तो सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

अफरीदी के 2016 में भारत में हुई वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप के बाद पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद से ही अफरीदी के संन्यास लेने के अटकलें लगाई जाने लगी थी।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने का एलान कर दिया है।

पाकिस्तान के धुआंधार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने रविवार (19 फरवरी) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया है। बता दें अफरीदी टेस्ट और वनडे क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। अफरीदी के 2016 में भारत में हुई वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप के बाद पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद से ही अफरीदी के संन्यास लेने के अटकलें लगाई जाने लगी थी। अपने देश पाकिस्तान के लिए अफरीदी ने 27 टेस्ट मैचों में 1176 रन बनाए और 48 विकेट लिए। टेस्ट मैच में उनका उच्चतम स्कोर 156 रहा है। वहीं 398 वनडे में उन्होंने 8064 रन बनाने के साथ 395 विकेट लिए। वनडे में अफरीदी का उच्चतम स्कोर 124 रनों का है। टी20 क्रिकेट में अफरीदी ने 1405 रन बनाए और 97 विकेट लिए। वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी शाहिद अफरीदी के ही नाम है। अफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कई बार रिटायरमेंट का एलान कर चुके हैं। जिसके कारण उनका कई हर बार सोशल मीडिया पर मजाक बनता है। कुछ ऐसा ही हुआ जब अफरीदी ने संन्यास लेने की घोषणा की। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अफरीदी का जमकर मजाक बनाया। एक ने लिखा कि,”क्रिकेट की दुनिया के सब से बडे बेवफा @SAfridiOfficial आज फिरसे रिटायर होने जा रहे है।”

https://twitter.com/search?f=tweets&q=%23ShahidAfridi&src=typd