ताज़ा खबर
 

BCCI में नेतृत्व को लेकर जारी जंग, कौन बनेगा अध्यक्ष?

बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों के बीच पर्दे के पीछे बातचीत और जोड़तोड़ आज भी जारी रहा लेकिन जगमोहन डालमिया...

Author मुंबई | September 26, 2015 11:00 PM

बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों के बीच पर्दे के पीछे बातचीत और जोड़तोड़ आज भी जारी रहा लेकिन जगमोहन डालमिया के निधन के कारण खाली हुए अध्यक्ष पद के लिये अब भी किसी एक उम्मीद्वार पर सहमति नहीं बन पायी।

नागपुर में बुधवार को बीसीसीआई के दो पूर्व अध्यक्ष और एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे एन श्रीनिवासन और शरद पवार के बीच हुई बैठक ने उत्तराधिकारी को लेकर चल रही जंग को नया मोड़ दे दिया।

पता चला है कि ये दोनों एक दूसरे का साथ देने के लिये तैयार हैं जबकि बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर का गुट अब भी अध्यक्ष पद के अपने उम्मीद्वार राजीव शुक्ला के लिये समर्थन जुटाने की कोशिश में लगा है।

शीर्ष सूत्रों के अनुसार श्रीनिवासन ने पवार या उनके उम्मीद्वार को समर्थन देने की इच्छा व्यक्त की। इसके बदले में श्रीनिवासन चाहते हैं कि आईसीसी चेयरमैन के रूप में उनका कार्यकाल बिना किसी बाधा के चलते रहे।

श्रीनिवासन को आशंका है कि यदि ठाकुर गुट बोर्ड में हावी हो जाता है तो वे उनकी जगह भारत से आईसीसी चेयरमैन के लिये किसी अन्य को नामित कर सकते हैं। श्रीनिवासन ने कल बेंगलुरू में अपने वफादारों की बैठक बुलायी थी

लेकिन पूर्व क्षेत्र के छह में से पांच सदस्य इसमें उपस्थित नहीं हुए। केवल ओड़िशा क्रिकेट संघ का प्रतिनिधि बैठक में पहुंचा लेकिन मतदान का अधिकार सचिव आशीर्वाद बेहड़ा के पास है और उन्होंने इसमें शिरकत नहीं की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App