ताज़ा खबर
 

IPL 2017: हरभजन सिंह को ट्विटर यूजर सिखा रहा था सिख धर्म, टर्बनेटर के जवाब से हुई बोलती बंद

सोमवार को ही हरभजन सिंह टी20 क्रिकेट में 200वां लेने वाले भारत के तीसरे और दुनिया के 19वें गेंदबाज बने हैं।

पुणे सुपरजाएंट के कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट कर हरभजन सिंह ने टी20 क्रिकेट में 200 विकेट पूरे किए। विकेट लेने के बाद अपनी भावनाएं व्यक्त करते हरभजन सिंह।(Photo: IPLT20.com)

आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलने वाले हरभजन सिंह मैदान पर जितने मस्तमौला हैं, उतने ही सोशल मीडिया पर मुखर भी। हाल ही में ट्विटर पर उनकी एक यूजर से बहस हो गई। दरअसल हरभजन सिंह ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत के बाद एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, 6 जीत लगातार, सभी ने शानदार प्रदर्शन किया है। हमें इसे बरकरार रखना है। इसके बाद उसी ट्वीट के जवाब में एक यूजर अमरजीत सिंह रीन ने लिखा, आपको टीवी शोज के दौरान पगड़ी पहननी चाहिए। सिख धर्म पर रहम करो। इस ट्वीट के बाद हरभजन सिंह ने अमरजीत के ट्वीट के जवाब में लिखा, आप मुझे सिख धर्म न सिखाएं। आपको लोगों को यह बताने की जरूरत नहीं कि उन्हें ये करना है या वो। इसके बाद अमरजीत सिंह ने ट्वीट कर लिखा, मैं सभी लोगों ने अनुरोध करता हूं कि इसे मुद्दा न बनाएं। यह मेरी एक ख्वाहिश थी, जिसे मैंने हरभजन के सामने रखा। इसलिए ट्वीट करना बंद करें।

बता दें कि सोमवार को ही हरभजन सिंह टी20 क्रिकेट में 200वां लेने वाले भारत के तीसरे और दुनिया के 19वें गेंदबाज बने हैं। आईपीएल के 28वें मैच में हरभजन ने यह कारनामा किया। उन्होंने राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट के कप्तान स्टीवन स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर टी-20 क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे किए। उनसे पहले अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन ने टी-20 क्रिकेट में 200 विकेट हासिल किए हैं।

स्मिथ को बोल्ड करने से पहले हरभजन सिंह ने करण शर्मा की गेंद पर उनका कैच छोड़ा था। जिसके बाद हरभजन सिंह ने स्मिथ को बोल्ड किया और उन्होंने काफी आक्रामक जश्न मनाया। हरभजन सिंह मौजूदा आईपीएल में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। हरभजन ने अबतक 7 मैचों में सिर्फ 4 ही विकेट लिए हैं, लेकिन उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की है। हरभजन ने सिर्फ 5.88 के इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। हरभजन ने एक भी मुकाबले में अपने 4 ओवर के कोटे में 30 रन नहीं दिए हैं। हरभजन ने अपने 225वें टी-20 मुकाबले में 200 विकेट पूरे किए हैं। अभी तक खेले 225 मैचों में हरभजन ने 25.31 की औसत से 200 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन रहा है 5/18 रहा है। बात अगर उनके अंतर्राष्ट्रीय टी-20 करियर की करें तो उन्होंने अब तक 28 मैचों में 25.32 की गेंदबाज़ी औसत से 25 विकेट हासिल किए हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 4/12 उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App