ताज़ा खबर
 

Pakistan vs Australia T20: पाकिस्तान ने दी ऑस्ट्रेलिया को 45 रन से मात

Pakistan vs Australia T20: पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसे महज 8 रन पर ही हारिस सोहेल (0) के रूप में झटका लगा और...

Pakistan vs Australia T20: फखर जमां। (Photo Courtesy: ICC)

Pakistan vs Australia T20: त्रिकोणीय सीरीज का पांचवां मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने 45 रन से जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए, जिसके जबाव में ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट खोकर महज 149 रन ही बना सका। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज डॉर्ची शॉर्ट 28 और एरोन फिंच 16 रन ही बना सके।

ऑस्ट्रेलिया 49 रन पर ही अपने 3 विकेट खो चुका था। इसके बाद ट्रैविस हेड (7), निक मैडिनसन (5) भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि एलेक्स कैरी ने नाबाद रहते हुए 37 रन की पारी जरूर खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी को सर्वाधिक 3, जबकि मोहम्मद आमिर, फहीम अशरफ, शादाब खान और उस्मान खान को 1-1 सफलता हाथ लगी।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसे महज 8 रन पर ही हारिस सोहेल (0) के रूप में झटका लग गया। फखर जमां दूसरे छोर पर टिके रहे और उनका साथ हुसैन तलत ने दिया। दोनों ने मिलकर 72 रन की साझेदारी की और टीम को कुछ हद तक संभाला।

फखर जमां 42 गेंदों में 12 बाउंड्री की मदद से 73 रन बनाकर आउट हुए। वहीं तलत ने 30 रन का योगदान दिया। हालांकि कप्तान सरफराज अहमद (14) कुछ खास नहीं कर सके। आसिफ अली (37 नाबाद) और शोएब मलिक (27) ने अंत के ओवरों में तेज खेल जरूर दिखाया। विपक्षी टीम की ओर से एंड्रू टाई को 3, जबकि जैय रिचर्डसन को 2 सफलता हाथ लगी। उनके अलावा मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल 1-1 विकेट चटकाने में सफल रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App