ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: विराट कोहली को इस रणनीति से ट्रेंट बोल्ट ने किया OUT, कहा- हम उसे लय में नहीं आने देना चाहते थे

IND vs NZ: दूसरी पारी में भी भारत की बल्लेबाजी फ्लॉप दिखी और 191 के स्कोर पर ही टीम सिमट गई। कीवी टीम को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। जिसे न्यूजीलैंड ने बिना विकेट गंवाए जीत लिया।

ट्रेंट बोल्ट ने विराट के खिलाफ बनाया था खास प्लान (फोटो सोर्स-TWITTER)

वेलिंग्टन के मैदान पर खेले गए भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। कीवी बल्लेबाजों और गेंदबाजों के आगे विराट सेना पस्त नजर आई। टी20 में मिली हार के बाद मेजबान टीम खास रणनीति के साथ मैदान में उतर रही है और सफल हो रही है। हर खिलाड़ी के लिए उनकी टीम ने खास प्लान तैयार किया है। ऐसी ही एक रणनीति का जिक्र न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने किया।

ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि वह विराट कोहली को लय में नहीं आने देना चाहते थे और इसलिए उन्होंने उनके खिलाफ बाउंसर का इस्तेमाल किया जिससे भारतीय कप्तान दोनों ही पारियों में कुछ खास नहीं कर सके। पहली पारी में महज 2 रन बनाने वाले कोहली दूसरी पारी में 43 गेंद में 19 रन की पारी खेलने के बाद बोल्ट की गेंद को हुक करने की कोशिश में आउट हो गए।
इस बाबत बोल्ट ने कहा कि उनकी टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों की तरह विराट को भी पसंद है कि गेंद बल्ले पर आए। निश्चित तौर पर जब हम चूक करते हैं तो वह बाउंड्री जड़ देता है। हमारे नजरिये से हम इस पर रोक लगाने का प्रयास कर रहे थे और निजी तौर पर मेरे लिए क्रीज का इस्तेमाल करना और शार्ट गेंद फेंकना अच्छी योजना थी।

जिससे कि उनकी रन गति पर लगाम लगाई जा सके।बोल्ट ने साथी तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को भी श्रेय दिया जिन्होंने राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हुए शार्ट गेंदों से कोहली के बल्ले को खामोश रखा।इस मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में केवल 165 रन बनाए।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने विलियमसन की 89 रनों की पारी के दम पर 348 रन बना लिए और भारत पर बढ़त बनाई। इसके बाद दूसरी पारी में भी भारत की बल्लेबाजी फ्लॉप दिखी और 191 के स्कोर पर ही टीम सिमट गई। कीवी टीम को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। जिसे न्यूजीलैंड ने बिना विकेट गंवाए जीत लिया। दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच 27 फरवरी से खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PSL 2020: जेसन रॉय ने वहाब रियाज पर लगाया गेंद से छेड़छाड़ का आरोप, सरफराज बोले- क्रिकेट में ये चीजें होती रहती हैं..
2 IND vs NZ 1st Test: भारत 7 साल बाद 10 विकेट से हारा, न्यूजीलैंड ने हासिल की अपनी 100वीं टेस्ट जीत
3 South Africa vs Australia 2nd T20 Updates: मैच से पहले जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन