ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को दी चुनौती! कहा- विकेट लेकर करुंगा शानदार वापसी

IND vs NZ, Virat Kohli: न्यूजीलैंड को पिछली टेस्ट श्रृंखला में आस्ट्रेलिया ने 3-0 से हराया था और उनके लिए भारत भी कठिन चुनौती पेश करेगा। बोल्ट ने कहा कि वे मजबूत टीम हैं और आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में शीर्ष पर हैं।

Author Published on: February 18, 2020 5:05 PM
ट्रेंट बोल्ट (फोटो सोर्स-twitter)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने फिटनेस हासिल करने के लिए जल्दबाजी नहीं दिखाई। लेकिन 21 फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान वह भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट चटकाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को यादगार बनाना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाक्सिंग डे टेस्ट में उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया था जिसके बाद वह भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में टीम का हिस्सा नहीं थे।

छह सप्ताह तक टीम से बाहर रहने के बाद वापसी करने वाले इस तेज गेंदबाज ने शुरुआती टेस्ट से पहले अपनी प्राथमिकताओं को स्पष्ट किया। पहले टेस्ट के लिए यहां पहुंचने के बाद उन्होंने भारतीय कप्तान को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जब भी मैं खेलता हूं तो मेरी कोशिश उनके (कोहली) जैसे बल्लेबाज को आउट कर खुद को साबित करने की होती है। मैं उनको आउट करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। लेकिन वह कमाल के खिलाड़ी है। सबको पता है कि वह महान खिलाड़ी है।

न्यूजीलैंड को पिछली टेस्ट श्रृंखला में आस्ट्रेलिया ने 3-0 से हराया था और उनके लिए भारत भी कठिन चुनौती पेश करेगा। बोल्ट ने कहा कि वे मजबूत टीम हैं और आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में शीर्ष पर हैं। वे इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि उन्हें कैसे खेल खेलना है। ऑस्ट्रेलिया में हमारे लिए मुश्किल समय था। यह देख कर अच्छा लग रहा है कि हम वापसी कर रहे हैं।

यहां बेसिन रिजर्व मैदान की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी, जहां बोल्ट भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं। न्यूजीलैंड के लिए 65 टेस्ट में 256 विकेट लेने वाले 30 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि मैं अच्छे विकेट के हिसाब से तैयारी कर रहा हूं।

आमतौर पर यहां कि पिच अच्छी होती है और मैच आखिर (पांच दिन) तक चलता है। मुझे यहां खेलना पसंद है। मैं मैच शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं।बोल्ट ने कहा कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत से 0-5 से हारना निराशाजनक था लेकिन टीम ने एकदिवसीय में वापसी की और 3-0 से जीत दर्ज की।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X