ताज़ा खबर
 

VIDEO: नि:शब्द: दिव्यांग क्रिकेटर ने घिसटते हुए पूरा किया रन, सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे बच्चे के जज्बे को सलाम

Watch Video: करीब आने पर पता चलता है कि वह बच्चा चल नहीं सकता। उसने घिसटते हुए रन पूरा किया। यही नहीं, अगली गेंद पर साथी खिलाड़ी के कॉल करने पर वह फिर से रन लेने के लिए घिसटते हुए दौड़ता है। इस बार भी वह सफल रहता है।

दिव्यांग बच्चे के घिसटते हुए रन लेने वाले इस वीडियो को एक लाख से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं, जबकि 2200 से ज्यादा लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं। (सोर्स- स्क्रीनशॉट)

कुछ दिन पहले भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था। उस वीडियो में कुछ बच्‍चे गली में क्रिकेट खेलते दिख रहे हैं। पहली झलक में यह साधारण बच्चों का एक समूह लगता है, लेकिन ध्यान से देखने पर पता चलता है कि गेंदबाजी कर रहा बच्चा दिव्यांग है। उसकी दोनों बाहें पूरी तरह से विकसित नहीं हैं। इसके बावजूद वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। उसकी गेंद शानदार ढंग से स्पिन कर रही थी। साहा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, ‘इस बच्चे को क्रिकेट खेलने से नहीं रोकना चाहिए।’ वह वीडियो पलक झपकते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

कुछ ऐसा ही एक और वीडियो फिर से वायरल हो रहा है। ताजा वीडियो में कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे हैं। एक बच्चा गेंदबाजी करता है, दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहा क्रिकेटर शॉट लगाकर रन लेने के लिए दौड़ता है, लेकिन यह क्या करीब आने पर पता चलता है कि वह बच्चा चल नहीं सकता। उसने घिसटते हुए रन पूरा किया। यही नहीं, अगली गेंद पर साथी खिलाड़ी के कॉल करने पर वह फिर से रन लेने के लिए घिसटते हुए दौड़ता है। इस बार भी वह सफल रहता है। उसे कोई भी फील्डर रन आउट नहीं कर पाता है।

कानपुर सिटी के फेसबुक पेज पर इसे पोस्ट किया गया है। एक यूजर ने लिखा, ‘#निःशब्द हूँ इस दृश्य को देखकर कर..!! जब भी आपका मन उदास हो या आप हार मानने लगे तो ये वीडियो एक बार जरूर देखलें।।’ इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुधा रेमन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। उनके शेयर करने के कुछ ही देर में इसे हजारों व्यू और लाइक मिल गए। उन्होंने लिखा, ‘मुझे अवाक छोड़ दिया! #DeterminedMind उन लोगों के लिए देखने योग्य जो क्रिकेट पसंद करते हैं और वह भी जो इसे पसंद नहीं करते? फेसबुक पर यह देखने को मिला। इस लड़के के बारे में और ज्यादा जानना चाहूंगी।’

इस साल अप्रैल में ऋद्धिमान साहा ने यह वीडियो शेयर किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली को ‘द क्रिकेटर’ ने चुना दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, अश्विन, रोहित, धोनी, जडेजा और मिताली ने भी बनाई जगह
2 BCCI की दो टूक: एशिया XI में नहीं होगा कोई पाकिस्तानी क्रिकेटर, सौरव गांगुली तय करेंगे भारतीय खिलाड़ियों के नाम
3 VIDEO: बॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड के दर्शकों ने की स्टीव स्मिथ की हूटिंग; सैंड पेपर लहराए, चीटर भी कहा