ताज़ा खबर
 

Track asia cup: साइकिलिंग में टॉप पर रहा भारत, 10 गोल्ड समेत जीते कुल 25 मेडल

Track asia cup: रोनाल्डो ने एक बार फिर जूनियर पुरुष केरिन स्पर्धा में स्वर्ण पदक के साथ सुर्खियां बटोरी। यह रोनाल्डो का प्रतियोगिता का चौथा स्वर्ण है। जूनियर विश्व चैंपियन टीम के सदस्य रहे रोनाल्डो ने इससे पहले स्प्रिंट, एक किमी टाइम ट्रायल और टीम स्प्रिंट जूनियर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते।

Author नई दिल्ली | Updated: September 12, 2019 2:17 PM
इंदिरा गांधी इंडोर खेल परिसर में हुई इस प्रतियोगिता में भारत 10 स्वर्ण, आठ रजत और सात कांस्य पदक के साथ शीर्ष पर रहा।

Track asia cup:  रोनाल्डो लेतोनजाम के प्रतियोगिता के चौथे स्वर्ण पदक से भारत ने बुधवार को यहां ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग प्रतियोगिता के अंतिम दिन तीन पदक जीते और ओवरआल चैंपियन बना। यहां इंदिरा गांधी इंडोर खेल परिसर में हुई इस प्रतियोगिता में भारत 10 स्वर्ण, आठ रजत और सात कांस्य पदक के साथ शीर्ष पर रहा। मेजबान टीम ने अंतिम दिन दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीता। उज्बेकिस्तान ने चार स्वर्ण और तीन रजत पदक के साथ दूसरा जबकि मलेशिया ने चार स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

रोनाल्डो ने एक बार फिर जूनियर पुरुष केरिन स्पर्धा में स्वर्ण पदक के साथ सुर्खियां बटोरी। यह रोनाल्डो का प्रतियोगिता का चौथा स्वर्ण है। जूनियर विश्व चैंपियन टीम के सदस्य रहे रोनाल्डो ने इससे पहले स्प्रिंट, एक किमी टाइम ट्रायल और टीम स्प्रिंट जूनियर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते। केरिन स्पर्धा में रोनाल्डो ने कजाखस्तान के आर्लनबेक और एलेक्सांद्र सफारोव को पछाड़ा जिन्होंने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता।

रोनाल्डो ने चौथा स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, ‘‘यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और प्रत्येक स्पर्धा में मेरे समय में सुधार हुआ, यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है।’’ दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एसो एल्बेन ने भी पुरुष एलीट कीरेन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता और 2020 ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए महत्वपूर्ण अंक हासिल किए।

महिला एलीट कीरेन स्पर्धा में देबोराह हारोल्ड और मयूरी ल्यूटे ने निराश किया और ये दोनों शीर्ष छह में जगह बनाने में नाकाम रही। इस स्पर्धा का स्वर्ण मलेशिया की फतेहा ने जीता। भारतीय साइकिलिंग महासंघ के अध्यक्ष ओंकार सिंह ने खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जेटली के सम्मान में बदलेगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम और कोहली के नाम पर पवेलियन स्टैंड
2 Tokyo 2020 Olympics: टॉप में शामिल हुईं मेरीकॉम, 22 वर्षीय यशस्विनी देसवाल और साई प्रणीत
3 एशेज: स्टीव स्मिथ तोड़ सकते हैं डॉन ब्रैडमैन का 89 साल पुराना रिकॉर्ड, इस सीरीज में बना चुके हैं 671 रन
अयोध्या से LIVE
X